NDTV Khabar

लखनऊ के केजीएमयू में भीषण आग से 5 ने गंवाई जान, सीएम ने किया दौरा

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार देर रात आग लग गई. आग से 5 लोगों की मौत हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ के केजीएमयू में भीषण आग से 5 ने गंवाई जान, सीएम ने किया दौरा

केजीएमयू में लगी आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी.

खास बातें

  1. केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार को लगी थी आग
  2. मुख्यमंत्री ने 3 दिन में जांच रिपोर्ट पेश करने के दिए निर्देश
  3. आग की वजह एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट बताई गई
लखनऊ: लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार देर रात आग लग गई. आग से 5 लोगों की मौत हुई है. हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दो बच्चों की पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से बीमार थे. उनकी मौत भी आग की वजह से नहीं हुई है. साथ ही उनका कहना है कि ट्रॉमा सेंटर के सभी मरीजों को अच्छी तरह से शिफ़्ट कर लिया गया था. प्रशासन भले ही इनकार कर रहा हो पर खबर ये भी आ रही है गंभीर रूप से बीमार मरीजों की मौत ट्रॉमा सेंटर से शिफ़्ट करते वक़्त हुई है.आग पर रात में ही क़ाबू पा लिया गया था, लेकिन इसके बाद अस्पताल में पूरी रात अफ़रातफ़री का माहौल रहा. इस बीच मुख्यमंत्री अादित्यनाथ ने केजीएमयू अस्पताल का दौरान कर हालात का जायजा लिया.

----- ----- वीडियो रिपोर्ट ----- -----



मंडलायुक्त को तीन दिन में जांच रिपोर्ट देने का निर्देश

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आग लगने की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए लखनऊ के मंडलायुक्त को जांच का आदेश दिया. मुख्यमंत्री ने इस घटना को बेहद दुःखद बताते हुए घटना की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट जारी करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इसके लिए दोषी व्यक्तियों की जिम्मेदारी निर्धारित किया जाए, जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके. साथ ही इस प्रकार की घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी संस्तुतियां दी जाएं. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को वहां पर भर्ती मरीजों की वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की छह गाड़ियां पहुंचीं थीं. शुरुआती जांच में बताया जाता है कि आग एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी और देखते ही देखते दूसरे तल पर फैल गई थी. 

(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement