NDTV Khabar

अधिकारियों का लेट-लतीफी वाला ढर्रा नहीं चलेगा : मंत्री सत्यदेव पचौरी

लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कही. पचौरी नेशनल एसटी-एसटी हब के तहत गोमतीनगर स्थित एक होटल में राज्य सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अधिकारियों का लेट-लतीफी वाला ढर्रा नहीं चलेगा : मंत्री सत्यदेव पचौरी

सत्यदेव पचौरी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बैंक बड़े उद्योगपतियों को 1000 करोड़ का लोन और कर्ज दे देते हैं.
  2. बैंकों की इस व्यवस्था में कैसे सुधार हो इस पर चिंतन करने की जरूरत है.
  3. सूबे में 21 प्रतिशत दलित समाज है जो सदियों से उपेक्षित,शोषित और वंचित रहा
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की कार्य पद्धति और प्राथमिकता काम में विश्वास है और काम तभी पूर्ण होगा जब चेन बनेगी. इसके लिए अधिकारियों को अपनी लेट लतीफी छोड़नी होगी, क्योंकि अब सिर्फ दो दिन में औपारिकता निभा काम पूरा करने वाला ढंग और ढर्रा नहीं चलेगा -यह बात गुरुवार को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कही. पचौरी नेशनल एसटी-एसटी हब के तहत गोमतीनगर स्थित एक होटल में राज्य सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि एससी-एसटी उद्यमियों को सरकार हर स्तर पर बढ़ावा देगी. स्टैंड अप इंडिया की कड़ी को मजबूत बनाने के लिए इनके बीच उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के वास्ते जल्द ही पुरस्कार योजना भी शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि नेशनल एसटी-एसटी का शुभारंभ पीएम मोदी ने स्टैंड अप इंडिया को बढ़ावा देने के लिए किया है. 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश सरकार अपने विरोध में उठने वाली आवाजों का दमन करना चाहती है : माकपा

उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में 21 प्रतिशत दलित समाज है जो सदियों से उपेक्षित, शोषित और वंचित रहा है. इसका उद्धार योगी सरकार की प्राथमिकता हैं और आप सरकार के अंग हैं, इसलिए इस समाज का उद्धार आपकी भी प्राथमिकता होनी चाहिए. उनके उत्थान के लिए योजनाएं बनाएं, उसे लागू करें और बैंकों से जो कठिनाइयां हो रही हैं उसे दूर कराएं. उन्होंने कहा कि बैंक बड़े उद्योगपतियों को 1000 करोड़ का लोन और कर्ज दे देते हैं लेकिन गरीब और वंचित लोगों को पांच लाख तक का कर्ज देने से भी कतराते हैं. बैंकों की इस व्यवस्था में कैसे सुधार हो इस पर चिंतन करने की जरूरत है. यह व्यवस्था अगर सुधर जाए तो गरीब वंचित समाज का उद्धार जल्द हो सकेगा. 

टिप्पणियां
VIDEO : कब पूरा होगा घर का सपना? अधर में सीएम योगी का ऐलान​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement