उत्तर प्रदेश : घर में घुसकर रेप का प्रयास व जिंदा जलाने वाले आरोपियों को उम्रकैद की सजा

कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में छात्रा के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने एवं असफल रहने पर आरोपियों ने पीड़ित छात्रा को जिंदा जला दिया था.

उत्तर प्रदेश : घर में घुसकर रेप का प्रयास व जिंदा जलाने वाले आरोपियों को उम्रकैद की सजा

प्रतीकात्मक फोटो

कुशीनगर:

कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के एक गांव में छात्रा के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने एवं असफल रहने पर आरोपियों ने पीड़ित छात्रा को जिंदा जला दिया था. घटना के 5 साल बाद अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम ने दोनों आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. दोनों आरोपी घटना के बाद से ही जेल में बंद थे. अतिरिक्त जिला शासकीय अधिवक्ता कृष्ण कुमार पांडेय ने बताया कि वर्ष 2014 में 9 अप्रैल को दिन में 2 बजे के करीब छात्रा अकेली घर में थी. उसी दौरान तैयब और अमित उसके घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने लगे. 

10 साल की बच्ची के साथ 4 महीने से 12 साल का लड़का कर रहा था बार-बार बलात्कार

छात्रा ने जब उनका विरोध किया तो दोनों ने मिट्टी तेल छिड़क कर उसके शरीर में आग लगा दी. वह जलते और चिल्लाते हुए घर से बाहर निकल सड़क की तरफ भागने लगी. लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया. वहां ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई. जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के दौरान मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में उसका बयान दर्ज कर लिया गया था. इस मामले में पुलिस ने धारा 376/511, 302/34 एवं पाक्सो एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था.

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में बदमाशों ने किसान से लूटे एक लाख रुपये, पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा...

मामले की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम लक्ष्मीकांत शुक्ल के न्यायालय में की गयी. इस मामले में कुल 15 गवाह न्यायालय में साक्ष्य के रूप में प्रतुस्त हुए. दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं को सुनते हुए दोनों आरोपियों को दोष सिद्ध ठहराते हुए उम्रकैद और अर्थदंड की सजा सुनाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मध्य प्रदेश में लगातार दो हत्याओं से सियासत गरमाई