NDTV Khabar

बीमा की रकम हड़पने के लिए गला दबाकर की थी पत्नी की हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

यूपी के बहराइच जिले की एक अदालत ने 4 लाख रुपये के लालच में पत्नी की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

81 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीमा की रकम हड़पने के लिए गला दबाकर की थी पत्नी की हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

प्रतीकात्मक चित्र

बहराइच:

यूपी के बहराइच जिले की एक अदालत ने 4 लाख रुपये के लालच में पत्नी की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अभियोजन पक्ष के अनुसार गिलौला थाना क्षेत्र निवासी विशंभर विश्वकर्मा ने अपनी बहन रूपवती (27) के पहले पति की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद उसका विवाह श्रावस्ती जिले निवासी पप्पू उर्फ पवन विश्वकर्मा से कर दी थी.

यह भी पढे़ं : MBBS की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई पत्नी तो जलाकर मार डाला

पहले पति की मौत के बाद उसके बीमे की चार लाख रुपये की दावा राशि रूपवती को मिली थी. रूपवती के बैंक खाते में जमा इन रुपयों पर पप्पू की नजर थी लेकिन वह पैसे किसी को देना नहीं चाहती थी. इसे लेकर पप्पू अकसर अपनी पत्नी को मारा पीटा करता था.  पत्नी से पैसे न मिलने से नाराज पप्पू 24 मई 2016 को गांव के ही अपने कुछ साथियों के साथ प्रसाद चढ़ाने के लिए रूपवती को नजदीक के एक मंदिर में ले गया और वहां उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में पत्नी समेत दो महिलाओं की हत्या के आरोपी ने फांसी लगाकर दी जान


टिप्पणियां

अपर जिला जज नरेंद्र कुमार ने मृतका के पति पप्पू उर्फ पवन को शनिवार को मुजरिम करार देते हुए उम्रकैद तथा 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement