NDTV Khabar

लखनऊ वासियों को मिली तोहफे में मेट्रो..तस्वीरों में देखें

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के नए दरवाजे खुल जाते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ वासियों को मिली तोहफे में मेट्रो..तस्वीरों में देखें

लखनऊ मेट्रो (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच मेंट्रो सेवा हुई शुरु .
  2. मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को खास तौर पर धन्यवाद दिया.
  3. मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक उपलब्ध होगी.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थित में मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया गया. ये मेट्रो सेवा अभी फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलेगी. मेट्रो सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक उपलब्ध होगी. आमजन के लिए मेट्रो बुधवार से खोल दी जाएगी, जिसका किराया 10 रुपये से लेकर 60 रुपये तक होगा. उद्घाटन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो प्रोजेक्ट के प्रधान सलाहकार और मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को खास तौर पर धन्यवाद दिया.
 

सीएम योगी ने कहा कि यूपी के कुछ दूसरे शहरों में भी मेट्रो की संभावना पर विचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि तीन सालों में देश के 50 शहरों में मेट्रो का सफल संचालन हो. 
टिप्पणियां

ये भी पढ़ें :  मेट्रो निर्माण के दौरान हादसा, लोहे की रॉड गिरने से एक व्‍यक्ति की मौत-एक घायल


गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के नए दरवाजे खुल जाते हैं. गृह मंत्री ने कहा कि अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा.

ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच मेंट्रो सेवा शुरु होने के बाद से इस इन दोनों के बीच जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी. इसी के साथ इस रूट के मार्केटों में कारोबार भी बढ़ने के आसार हैं. व्यापारियों की मांने तो अभी तक लखनऊ शहर के कुछ हिस्सों के लोग जैसे कानपुर रोड और इसके आस-पास के इलाकों के लोग नाका, चारबाग, आलमबाग, और चंदर नगर समेत कई बजारों की तरफ आने से कतराते है, जो अब मेट्रो के संचालन से इन बाजारों तक लोगों की पहुंच को और बढ़ा देगा.


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement