NDTV Khabar

लखनऊ मेट्रो पटरी पर : अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ने दिखाई हरी झंडी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ मेट्रो पटरी पर : अखिलेश यादव और मुलायम सिंह ने दिखाई हरी झंडी

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की बहुप्रचारित लखनउ मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने हरी झंडी दिखाई.

मुख्य कार्यक्रम का आयोजन ट्रांसपोर्ट नगर डिपो पर किया गया था. ट्रायल रन साढ़े आठ किलोमीटर की दूरी तक ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच हुआ.

अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि इस परियोजना को समय से पूरा करना चुनौती थी. समय से पहले पूरी हुई इस परियोजना ने देश के समक्ष मिसाल कायम की है. उन्होंने कहा, ‘‘मेट्रो हमारे चुनाव घोषणापत्र में नहीं थी लेकिन हमने परियोजना शुरू की. गाजियाबाद तथा नोएडा में भी मेट्रो का काम चल रहा है. कानपुर में मेट्रो जाएगी और मौका मिला तो वाराणसी भी मेट्रो ले जाएंगे.’’ अखिलेश ने कहा कि हम दोषारोपण के खेल को नहीं मानते. हम विकास चाहते हैं और इसके लिए उठाए गए हर कदम का समर्थन करते हैं.

कार्यक्रम में मौजूद मुलायम ने मेट्रो की शुरुआत पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि परियोजना समय से पूरी हो गई, उन्हें इसकी खुशी है. मुलायम ने मेट्रो परियोजना से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘जब मुझसे परियोजना का शिलान्यास करने के लिए कहा गया तो मैं जानना चाहता था कि समय कितना लगेगा. जब बताया गया कि चार साल लग जाएंगे तो मैंने इनकार कर दिया था. फिर कहा गया कि तीन साल में काम पूरा हो जाएगा लेकिन बाद में मुझे बताया गया कि दो साल में काम हो जाएगा, जिस पर मैं सहमत हो गया.’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement