NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में आयरन की गोली खाने से 24 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

प्राथमिक विद्यालय रमपुरवा के छात्रों को सोमवार को आयरन की गोली दी गई, जिसे खाने के बाद 24 बच्चों की तबियत खराब हो गई. सभी बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में आयरन की गोली खाने से 24 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

बच्चों के बीमार होने की घटना के स्थानीय प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सरकारी स्कूलों में बच्चों को आयरन की गोली खाने को दी जाती है
  2. आयरन की गोली को कभी भी खाली पेट नही लें और चबाकर न खाएं
  3. लड़कियों में खून की कमी को दूर करने के लिए आयरन जरूरी
महराजगंज:

महराजगंज जिले के सदर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रमपुरवा के छात्रों को सोमवार को आयरन की गोली दी गई, जिसे खाने के बाद 24 बच्चों की तबियत खराब हो गई. सभी बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

जिले के सदर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय रमपुरवा में सोमवार को बच्चों को  मिल डे मील  के बाद शिक्षकों ने आयरन की गोली दी, जिसे खाते ही 24 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें उल्टी-दस्त शुरू हो गए.

​यह भी पढ़ें:
आधार कार्ड नहीं होने पर स्कूल में नहीं मिलेगी ड्रेस, बैग और मिड-डे मील

आनन-फानन में 24 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी विद्यार्थियों का इलाज जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. इलाज के बाद सभी बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है.


यह भी पढ़ें:
बिहार में मिड डे मील खाने के बाद 80 स्कूली बच्चे बीमार

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रियंका नायक ने बताया कि बच्चों को भोजन के बाद आयरन की गोली दी गई थीं. उसके बाद कुछ बच्चों ने उल्टी दस्त की शिकायत की, जिसके चलते बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया.

टिप्पणियां

VIDEO: स्कूलों में आयरन टैबलेट का खौफ! जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. विशाल चौधरी ने बताया कि बच्चों में गैस की समस्या थी. केला खाने के बाद तुरंत आयरन की गोली खाने के बाद गैस बनती है. अब बच्चों की स्थिति ठीक है. सूचना पाकर एसडीएम सदर देवेश गुप्ता भी जिला अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement