NDTV Khabar

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने आगरा में रोड शो कर दिखाई ताक़त

राजनीति के नए केंद्र बिंदु पूर्वांचल में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के सामने कई चुनौतियां हैं.

127 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने आगरा में रोड शो कर दिखाई ताक़त

रोड शो में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे फिरोजाबाद और एमजी रोड से होकर गुजरे...

खास बातें

  1. भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष हैं महेंद्र नाथ पांडेय
  2. आज आगरा में रोड शो है उनका
  3. दो दिन से तैयारियों में जुटे थे कार्यकर्ता
आगरा: पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी माने जाने वाले भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय
ने शनिवार को ताजनगरी आगरा में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई. पीएम मोदी और अमित शाह के करीबी माने जाने वाले यूपी के अध्यक्ष बनने के बाद पहले बार आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके भव्य स्वागत किया. रोड शो  में प्रदेश अध्यक्ष फिरोजाबाद और एमजी रोड से होकर गुजरे.

फिरोजाबाद में लोगों को संबोधित करते हुए महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के नाते उनकी प्राथमिकता रहेगी कि वे सरकार और संगठन में सामंजस्य बिठाएं. साथ ही प्रदेश में आने वाले निकाई और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सभी सीटों पर जीत दिलाने की बात कही.
 
सरकार से संगठन में आए महेंद्र नाथ पांडेय आज दोपहर एक बजे आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित रमाडा होटल गए. यहां महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया. शहर में 21 स्थानों पर उनका स्वागत की तैयारियां की गयी थी. जगह-जगह पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. रोड शो के दौरान कलाल खेरिया, जेपी प्लेस होटल, ताज विलास होटल, जीएमबी स्वीट्स, अमर होटल, फूल सैयद चौराहा, तार घर मैदान, चौराहा अवन्ति बाई, चौराहा साईं की तकिया, धौलपुर हाउस, कलक्ट्रेट, धाकरढ़ चौराहा, वाल्मीकि वटिका, नालबंद, राजामंडी बाजार, सेंट जोन्स कॉलेज, हरीपर्वत चौराहा, सूरसदन चौराहा, भगवान टॉकीज, सिकंदरा पहुंचेंगे, इसके बाद वह मथुरा के रास्ते दिल्ली निकल गए.

रोड शो के देखते हुए पूरे शहर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए , जगह जगह पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई .पांडे इनर रिंग रोड से होते हुए रामदा होटल पहुंचे फिर वह से अपने काफिले से साथ सर्किट हाउस पहुंचे जिसके कारण उस इलाके में ज्यादा ट्रैफिक जाम नहीं हुआ लेकिन जैसे ही उनका रोड शो शहर में दाखिल हुआ कई जगहों पर जाम लगने लगे.


पढ़ें- ऐसे ही नहीं दी गई है महेंद्रनाथ पांडेय को उत्तर प्रदेश बीजेपी की कमान, इसके पीछे हो सकती है एक रणनीति
 
सरकार से संगठन में आए महेंद्र नाथ पांडेय आज दोपहर एक बजे आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित रमाडा होटल पर आएंगे. यहां महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे के नेतृत्व में उनका स्वागत किया जाएगा. शहर में 21 स्थानों पर उनका स्वागत किया जाएगा. रोड शो के दौरान कलाल खेरिया, जेपी प्लेस होटल, ताज विलास होटल, जीएमबी स्वीट्स, अमर होटल, फूल सैयद चौराहा, तार घर मैदान, चौराहा अवन्ति बाई, चौराहा साईं की तकिया, धौलपुर हाउस, कलक्ट्रेट, धाकरढ़ चौराहा, वाल्मीकि वटिका, नालबंद, राजामंडी बाजार, सेंट जोन्स कॉलेज, हरीपर्वत चौराहा, सूरसदन चौराहा, भगवान टॉकीज, सिकंदरा पहुंचेंगे, इसके बाद वह मथुरा के रास्ते दिल्ली निकल जाएंगे. रोड शो के देखते हुए पूरे शहर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये है, जगह जगह पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. 
 
कोर वोट पर रहेगी नजर...
महेन्द्र नाथ पांडेय को बीजेपी अध्यक्ष बना कर पार्टी ने सूबे के सवर्ण मतदातओं को साधने की कोशिश की है. प्रदेश में करीब 22 फीसदी सवर्ण वोटर हैं. इनमें करीब 12 फीसदी ब्राह्मण मतदाता है, जो बीजेपी का कोर वोट माना जाता है. इन्ही कोर वोटर के मद्देनजर महेंद्र नाथ पांडेय को पार्टी की कमान सौंपी गई है. इतना ही नहीं मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले कलराज मिश्र जो यूपी के मजबूत ब्राह्मण चेहरा माने जाते थे, उनकी जगह भरने के मद्देनजर भी इसे देखा जा रहा है.
 
महेंद्र नाथ पांडेय के सामने कई चुनौतियां... 
राजनीति के नए केंद्र बिंदु पूर्वांचल में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के सामने कई चुनौतियां हैं. निकाय चुनाव इसमें सबसे अहम हैं. इस चुनाव के नतीजे आने वाले लोकसभा चुनाव की नींव रखेंगे. 2012 में प्रदेश के 13 नगर निगमों में से 12 पर निकाय चुनाव हुआ था. इनमें से 11 स्थानों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी. परिसीमन नहीं होने के कारण सहारनपुर में चुनाव नहीं हो सका था.
 
आरएसएस से जुड़ें हैं महेंद्र नाथ पांडेय...
पूर्वांचल की नब्ज समझने वाले डॉ. पांडेय छात्र जीवन से ही आरएसएस से जुड़े रहे हैं. संगठन ने जो भी जिम्मेदारी दी, उसे निभाया. काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में 15 जिलों के 75 विधानसभाओं के बारे में भी वह बखूबी जानते हैं. पूर्वांचल के 23 लोकसभा और 126 विधानसभा सीटों के बारे में भी उनके अनुभव हैं.

VIDEO: पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाएगें- महेंद्र नाथ पांडेय

महेंद्र नाथ पांडेय की छवि संघर्षशील और जमीनी नेता की रही है. वह छात्र जीवन से ही सियासत में कदम रख दिया था. वह सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में 1973 में अध्यक्ष चुने गए और 1978 में बीएचयू के छात्रसंघ का चुनाव जीतकर महामंत्री बने. 1991 में वह पहली बार बीजेपी के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़े थे. कल्याण सिंह सरकार में यूपी में वह मंत्री भी रह चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement