NDTV Khabar

अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने बताया कि सोमवार को शाम वह बिसाहड़ा पहुंच कर इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखलाक हत्याकांड का मुख्य आरोपी यूपी से लड़ेगा लोकसभा चुनाव

अखलाक हत्याकांड का आरोपी लड़ेगा चुनाव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने बिसाहड़ा (दादरी) में अखलाक हत्याकांड के मुख्य आरोपी रुपेन्द्र को नोएडा संसदीय सीट से चुनाव में उतारने का निर्णय किया है. सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने बताया कि सोमवार को शाम वह बिसाहड़ा पहुंच कर इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले नवनिर्माण सेना राजस्थान के राजसमंद में एक मुस्लिम की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर को आगरा लोकसभा से चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है. उनका कहना है कि उनकी पार्टी द्वारा 18 अक्टूबर को मथुरा में धर्म संसद बुलाने की तैयारी भी की जा रही है. मेरठ निवासी अमित जानी विवादों की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वह मायावती की मूर्ति तोड़ने के मामले में जेल भी जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: दादरी में एनडीटीवी क्रू पर हमला, कैमरामेन को लगी चोट, कार को भी नुकसान

ध्यान हो कि दिल्ली के पास यूपी में दादरी बिलाहदा गांव में भीड़ ने एक वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि ये अफ़वाह थी कि उसने और उसके परिवार ने गौमांस खाया और घर में रखा था.यह घटना दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के दादरी में हुई, जहां मोहम्‍मद अखलाक और उसके बेटे को गांववाले घर से बाहर घसीटकर लाए और उन्‍हें ईंटों से जमकर पीटा.

यह भी पढ़ें: अखलाक हत्याकांड में आरोपी रवि की मौत के बाद बिसाहड़ा गांव में माहौल गर्म

टिप्पणियां
इस घटना में अखलाक की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती हैं. जब पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची, तब भी भीड़ उन दोनों को पीट रही थी. इस मामले में पुलिस ने देर रात छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया. अखलाक के परिवारवालों का कहना है कि उन्‍होंने फ्रीज पर में केवल मटन रखा हुआ था.

VIDEO: भीड़ की हिंसा पर कैसे लगेगी लगाम? 

पुलिस ने मीट को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि यह परिवार पिछले 35 सालों से इस गांव में रह रहा था. वह अफवाह के बारे में जांच कर रही है. एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने एस किरण ने कहा था कि हमने पाया है कि लोगों ने उन्‍हें इसलिए पीटा कि उन्‍होंने गाय का मांस खाया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement