NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

शामली में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी, जबकि पति को बेटे की चाह थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम महिला को लड़की पैदा हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, जानें पूरा मामला

मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी.

खास बातें

  1. शामली में पति ने लड़की पैदा होने पर दिया तीन तलाक
  2. महिला ने पुलिस को की शिकायत, मामले की जांच शुरू
  3. सुप्रीम कोर्ट तीन तलाक पर लगा चुका है बैन
शामली: देश की सर्वोच्च अदालत ने भले ही तीन तलाक को बैन कर दिया हो, लेकिन मुस्लिम महिलाएं अभी भी इससे जूझ रही हैं. इसी तरह का एक मामला उत्तर प्रदेश के शामली में सामने आया है. यहां एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिये तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे बेटी पैदा हुई थी, जबकि पति को बेटे की चाह थी. महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसे गालियां दी और अपने घर से पैसा और बाइक लाने को कहा. क्योंकि मैंने बेटे की जगह बेटी को जन्म दिया. महिला ने पूरे मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में की है. एएसपी श्लोक कुमार ने कहा कि हमनें इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन की जा रही है. दोषी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के बरेली में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था. जहां मुस्लिम महिला को जब शादी के दो साल बाद भी बच्चे नहीं हुए तो पहले तो उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.

बरेली में हलाला का मामला- पति ने पहले ससुर से कराई शादी, अब देवर से शादी पर अड़ा, महिला पहुंची थाने

तीन तलाक के बाद उसने अपने पिता के साथ पत्नी का हलाला करा दिया. यानी ससुर ने बहू के साथ एक रात के लिए शादी की.हलाला के बाद अगली सुबह ससुर ने बहू को तलाक दे दिया. इसके बाद पति ने दोबारा शादी कर ली. हालांकि इसके बाद भी जब महिला को बच्चा नहीं हुआ तो उसने दोबारा उसे तलाक दे दिया. शख्स महिला का दोबारा हलाला कराना चाहता था. वह भी अपने ही भाई से. यानी हलाला के बाद पहले महिला अपने ससुर की बीवी बनी और पति की मां बन गई. अब देवर से शादी से करेती तो पति की भाभी बन जाती. महिला ने इसका विरोध किया और थाने में शिकायत की है. आपको बता दें कि तीन तलाक को बैन करने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट हलाला के मुद्दे पर सुनवाई कर रहा है. हलाला का मामला सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के पास है. तमाम मुस्लिम महिलाएं भी इसके खिलाफ लगातार आवाज उठा रही हैं. 

टिप्पणियां
तीन तलाक के बाद अब सुप्रीम कोर्ट करेगा निकाह हलाला, बहुविवाह याचिका पर सुनवाई 

VIDEO: निकाह हलाला और बहुविवाह का मामला अब संविधान पीठ के पास


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement