NDTV Khabar

गोकशी की अफवाह के बाद यूपी में एक शख्‍स की पीट-पीटकर हत्‍या

यूपी के हापुड़ के पिलखुआ थाना क्षेत्र में गोकशी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर दो लोगों को अधमरा कर दिया. इसमें से एक शख्‍स की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोकशी की अफवाह के बाद यूपी में एक शख्‍स की पीट-पीटकर हत्‍या

यूपी के हापुड़ में 65 वर्षीय समयुद्दीन को अस्‍पताल में भर्ती कराया है

लखनऊ: यूपी के हापुड़ के पिलखुआ थाना क्षेत्र में गोकशी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर दो लोगों को अधमरा कर दिया. इसमें से एक शख्‍स की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है. मरने वाले शख्‍स की पहचान 45 वर्षीय कासीम के रूप में हुई है. वहीं 65 वर्षीय समयुद्दीन को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया है. 

शिवराज सरकार से मंत्री अखिलेश्वरानंद की अपील, राज्य में हो 'गौ मंत्रालय' का गठन

पुलिस ने बताया कि पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के बझेड़ा खुर्द गांव में सोमवार शाम एक मामूली विवाद को लेकर कुछ ग्रामीणों ने दो लोगों को को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, इस घटना के सिलसिले में गौकशी की अफवाह गलत थी. उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को गंभीर हालत में एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां कासिम नाम के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी, जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य व्यक्ति समयुद्दीन का इलाज चल रहा है. पिलखुवा डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि मोटरसाइकिल की टक्कर के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया था, जिसके चलते आरोपियों ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की पिटाई कर दी थी. 

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार खरीदेगी 5 रुपये लीटर गौ मूत्र!

इस मामले में 25 लोगों को नामजद किया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है. उन्होंने बताया कि गौकशी की अफवाह गलत थी. यह माहौल बिगाड़ने की साजिश थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. मामले की जांच की जा रही है.   पीड़ित परिवार का कहना है कि गोकशी के शक में यह हत्‍या हुई है. परिवार का दावे को हिंसा के बाद जारी एक वायरल वीडियो से पुष्टि होती है. एक मिनट के वीडियो में कसीम मैदान में लेटा हुआ है और उसके कपड़े फटे हुए हैं. वह दर्द की वजह से चिल्‍ला रहा है और हमलावरों से पीछे हटने और पानी देने को कह रहा है. 

कहीं पंचकूला जैसा न बन जाए 'पद्मावत' विवाद, उपद्रवियों को मिल रहा मुख्यमंत्रियों का साथ
 
इस वीडियो में सुनाई दे रहा है एक आदमी हमलावरों से कह रहा है, तुमने उसे मारा है, उस पर हमला किया है, अब बस करो, कृपया समझो इसके क्‍या परिणाम होंगे. वहीं एक और आवाज सुनाई देती है जिसमें एक शख्‍स कह रहा है कि अगर हम दो मिनट के भीतर नहीं पहुंचते, तो गाय को कत्ल कर दिया गया. वहीं तीसरा आदमी क्‍या रहा है, वह एक कसाई है. कोई उससे पूछता है कि वह एक बछड़े को मारने की कोशिश क्यों कर रहा था? वहीं कसीम जमीन पर गिरा हुआ है और भीड़ से कोई शख्‍स उसे पानी नहीं देता है. पुलिस का कहना है कि समयुद्दीन के परिवार ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें गोकशी की बात नहीं कही है. 

VIDEO: मध्यप्रदेश में कोई नहीं गायों का रखवाला

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement