NDTV Khabar

भारत बंद : बुजुर्ग पिता को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाने की कोशिश हुई नाकाम, हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत समय पर अस्पताल न पहुंचने की वजह से हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत बंद : बुजुर्ग पिता को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जाने की कोशिश हुई नाकाम, हुई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिजनौर:

भारत बंद में ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिली, जिसने लोगों को हैरान कर दिया. भारत बंद के दौरान अलग-अलग जगहों पर कई लोगों की मौत की खबरें आईं. सोमवार को भारत बंद के दौरान उत्तर प्रदेश के बिजनौर में 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत समय पर अस्पताल न पहुंचने की वजह से हो गई. उसके बेटे ने बुजुर्ग पिता को बचाने की पूरी कोशिश की, मगर उसका समर्पण भी काम न आया.  

दरअसल, बिजनौर में एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद के दौरान प्रदर्शन की वजह से सही समय पर अस्पताल न पहुंचने की स्थिति में बुजुर्ग की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एंबुलेंस समय पर बुजुर्ग को प्रदर्शन की वजह से अस्पताल नहीं पहुंचा पाया. इस स्थिति में उसके बेटे ने बुजुर्ग पिता को कंधे पर उठा कर करीब एक किलीमीटर तक  पैदर चलता रहा, और जब अस्पताल पहुंचा, तब वहां पहुंचने पर पता चला कि उसके बुजुर्ग पिता की मौत हो गई थी.

दलितों के भारत बंद के दौरान कई राज्यों में हिंसा; 9 लोगों की मौत, हजारों हिरासत में


टिप्पणियां

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और पंजाब सहित अन्य स्थानों पर आगजनी, गोलीबारी और तोड़फोड़ की खबरों के बीच कई राज्यों ने बंद के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया था और संचार एवं रेल समेत परिवहन सेवाएं अस्थायी तौर पर रोक दी थीं. अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य जख्मी हो गए. वहीं बिहार में भी मौत की खबरें आईं और उत्तर प्रदेश में भी मौत की घटना देखने को मिली.  

VIDEO: सिटी सेंटर : भारत बंद के दौरान सुलगा देश, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की रिव्यू पिटीशन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर आया फ्रांस का Reaction, कहा...

Advertisement