NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : हथियारों की तस्करी में मॉर्शल ऑर्ट चैंपियन गिरफ्तार, 17 पिस्तौल बरामद

पुलिस ने आधुनिक कोरियाई मॉर्शल ऑर्ट के एक राष्ट्रीय चैंपियन को गिरफ्तार कर हथियार तस्करी के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. चैंपियन के पास से 17 पिस्तौले जब्त की गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : हथियारों की तस्करी में मॉर्शल ऑर्ट चैंपियन गिरफ्तार, 17 पिस्तौल बरामद

गिरफ्तार शख्स के पास से 17 पिस्तौल बरामद की गई हैं (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. गिरफ्तार शख्स मार्शल आर्ट का नेशनल चैंपियन रह चुका है
  2. रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार युवक के पास से 17 पिस्तौल बरामद
  3. पिछले हफ्ते लोनी से दिल्ली पुलिस ने तमंचे बनाने वाले लोग पकड़े थे
गाजियाबाद:

दिल्ली से सटा गाजियाबाद अवैध हथियारों का एक बड़ा अड्डा बनता जा रहा है. पिछले सप्ताह यहां लोनी से देशी तमंचे बनाने वाले गिरोह का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया था. और अब पुलिस ने आधुनिक कोरियाई मॉर्शल ऑर्ट के एक राष्ट्रीय चैंपियन को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर हथियार तस्करी के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरफ्तार चैंपियन के पास से 17 पिस्तौले जब्त की गई हैं.

पुलिस के अनुसार, शहर के विशेष अभियान समूह के पुलिस निरीक्षक ने संदेह के आधार पर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से निकल रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो अपने कंधे पर एक भारी बैग लिया हुआ था. एसओजी दल ने उसे रोका और तलाशी लेने की बात कही, जिसका उसने विरोध किया. एसओजी दल सादे कपड़ों में था. लेकिन जब पुलिसकर्मियों ने अपनी पहचान बताई तो वह राजी हो गया. इसके बाद उसे पुलिस थाने ले जाया गया, जहां उसके कब्जे से .315 कैलिबर की 17 देशी पिस्तौल बरामद की गईं.

व्यक्ति की पहचान विकी पंचाल के तौर पर हुई है. वह लोनी के प्रेमनगर के साहब सिंह का पुत्र है. उसने यह भी बताया कि वह तीसरे सब जूनियर लेवल के तोंग-इल मो-डू चैंपियनशिप का अवार्ड विजेता है. इस प्रतियोगिता का नई दिल्ली में इसी साल आयोजन किया गया था.


टिप्पणियां

विकी पंचाल ने खुलासा किया कि उसका साझेदार लोनी का रहने वाला अजय कुमार अपने नए कारखाने में पिस्तौल का निर्माण करता है. इसकी अंडरवर्ल्ड बाजार में अच्छी गुणवत्ता के कारण बहुत मांग है. हालांकि, अजय कुमार को दिल्ली पुलिस ने बीते सप्ताह गिरफ्तार किया था. पंचाल ने कहा कि अपने साझेदार के सभी ठिकानों के खुलासे से उसे अपनी गिरफ्तारी की आशंका थी.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement