NDTV Khabar

किसानों के साथ योगी सरकार का ये कैसा इंसाफ, 1.5 लाख के कर्ज में से 1 पैसा किया माफ

किसानों के लिए यूपी सरकार की कर्ज माफी की घोषणा कई किसानों के साथ जैसे मजाक बनकर रह गई है.

2.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसानों के साथ योगी सरकार का ये कैसा इंसाफ, 1.5 लाख के कर्ज में से 1 पैसा किया माफ

खास बातें

  1. कसान छिद्दी लाल के पिता ने 2011 में लिया था 1.5 लाख का कर्ज
  2. सरकार ने 1 पैसे का कर्ज किया माफ, अब दफ्तरों के चक्कर काट रहा है किसान
  3. इटावा, बाराबंकी में भी 90 पैसे और 1.5 रुपये की कर्ज माफी की गई थी
मथुरा: किसानों के लिए यूपी सरकार की कर्ज माफी की घोषणा कई किसानों के साथ जैसे मजाक बनकर रह गई है. मथुरा के एक किसान को चिट्ठी मिली है कि उसका एक पैसे का कर्ज माफ किया जाता है. दरअसल मथुरा के अडीग कस्बे में रहने वाले छिद्दी लाल के पिता डाल चंद ने 2011 में 1.5 लाख रुपये का कर्ज लिया था, जिसे वह चुका नहीं पाए. अब उनका कर्ज तो माफ हुआ, मगर 1.5 लाख रुपये का नहीं, बस एक पैसा. वे तीन बार अफसरों से मिल चुके, मगर कोई बता नहीं पाया कि इस एक पैसे की मेहरबानी का आखिर क्या मतलब है.

यह भी पढ़ें : किसान बोला, 12 रुपये की कर्ज माफी लिए 200 रुपये का नुकसान करवाया

कर्ज माफी बीजेपी का अहम चुनावी एजेंडा रहा, जिसे योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद पूरा करने का ऐलान किया. कहा गया कि 36,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफी की इस योजना के तहत किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा. लेकिन इस एक पैसे की कर्ज माफी पर सरकारी अमले के पास कोई सफाई नहीं है.

यह भी पढ़ें : यूपी में 1 रुपये से 18 रुपये तक के बांटे गए कर्ज माफी के चेक

टिप्पणियां
छिद्दी लाल ने बताया कि 1.55 लाख रुपये का कर्ज था, 1 पैसा माफ किया गया है. या तो सरकारी अधिकारियों ने कोई गलती की है या योगी सरकार ने हमारे साथ मजाक किया है. उन्होंने कहा कि वह तीन बार सरकारी दफ्तर के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन कोई यह नहीं समझा पाया कि आखिर 1 पैसे की कर्जमाफी क्यों की गई है. वहीं, मथुरा के एडीएम का कहना है कि इस मामले की जांच होगी और जो भी दोषी होगा उसे माफ नहीं किया जाएगा.

VIDEO : कर्ज माफी के नाम पर ये क्या कर रही है योगी सरकार?
कुछ दिन पहले ही इटावा और बाराबंकी में इसी तरह की कर्जमाफी की खबरें आई थीं. वहां किसी को 90 पैसे तो किसी को डेढ़ रुपए और दो रुपये कर्ज माफी के सर्टिफिकेट दिए गए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement