NDTV Khabar

मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...'

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...'

बसपा प्रमुख मायावती- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मायावती ने किया यूपी सरकार पर हमला
  2. दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ने का लगाया आरोप
  3. डॉक्टरों की हड़ताल पर भी किया ट्वीट

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए. मायावती ने ट्वीट कर कहा, “उप्र के प्रतापगढ़ में दलित किसान की जलाकर कथित हत्या, डॉक्टरों की कल हड़ताल के दौरान लोहिया अस्पताल में उत्पात वास्तव में ज्यादती की उस श्रृंखला की ताजा कड़ी है जो लोकसभा चुनाव के बाद दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हैं.”

गौतम गंभीर ने शपथ ग्रहण का वीडियो किया शेयर, लिखा- लहू था जो लाल मेरा,अब वो है तिरंगे की लहर'... देखें Video


बसपा प्रमुख ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि ये घटनाएं अति-दुःखद और निन्दनीय हैं. उन्होंने सरकार से इस पर ध्यान देने की मांग की. मायावती ने एक अन्य ट्वीट में पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल के बारे में कहा, “प. बंगाल सरकार झुकी और डॉक्टरों की एक दिन की अखिल भारतीय हड़ताल सोमवार की शाम को समाप्त हो गई. परन्तु इस दौरान दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित देश भर में करोड़ों मरीजों का जो बुरा हाल हुआ और अनेकों मासूम जानें गई, उनकी खबरों से आज के अखबार भरे पड़े हैं. लेकिन इन बेगुनाह लोगों की परवाह सरकार तथा कोई और क्यों करे?”

केरल के CPM नेता के बेटे पर रेप और धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

मायावती लोकसभा चुनाव के बाद से केंद्र सरकार पर अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लगातार निशाना साध रही हैं. पिछले दिनों उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी को राष्ट्रीय समस्या करार देते हुए इसके लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया था. मायावती ने बेरोजगारी पर सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से ट्वीट कर कहा था कि ‘देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्या है. सरकारी आंकड़े गवाह हैं कि पिछले सालों में गांवों के युवाओं में बेरोजगारी की दर तीन गुना बढ़ गई है जो इस धारणा के विपरीत है कि शहरों की तुलना में गांवों में बेरोजगारी कम रहती है'. उन्होंने पूछा ‘क्या सरकारी नीतियां इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं?'

टिप्पणियां

Video: BSP की बैठक में जमकर हंगामा और मारपीट, कार्यकर्ताओं ने एक नेता के कपड़े फाड़े

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement