NDTV Khabar

BSP प्रमुख मायावती ने भाई और भतीजे को पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

BSP प्रमुख मायावती (Mayawati) ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मायावती ने भाई, भतीजे को दी बड़ी ज़िम्मेदारी
  2. बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद अब उपाध्यक्ष
  3. मायावती के भतीजे आकाश बने नेशनल कॉर्डिनेटर
लखनऊ:

लोकसभा चुनाव के बाद बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कई बड़ी घोषणाएं की. मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है. इसके अलावा दानिश अली को लोकसभा में बहुजन समाजवादी पार्टी का नेता बनाया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, देश के सभी राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारी दी गई है. 

यह भी पढ़ें: मायावती की जगह भतीजे आकाश ने रैली को किया संबोधित, कहा- बुआ ने भेजा है तो....

बसपा प्रमुख के ऐलान के बाद आकाश आनंद अब पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे. कहा जा रहा है कि पुरानी पद्धति पर काम कर रही बसपा में आकाश के आने के बाद से कई बदलाव आए. सूत्रों के अनुसार, सामान्यत: मीडिया और सोशल मीडिया से दूर रहने वाली मायावती अपने भतीजे के कहने पर ट्विटर पर आईं और लोकसभा चुनाव से पहले आधिकारिक अकाउंट बनाया. मायावती अब लगातार ट्विटर के जरिए विपक्ष पर हमला बोलती हैं. आकाश अब पार्टी को युवा दृष्टिकोण से आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.


यह भी पढ़ें: Exclusive: गठबंधन से अलग होने के बाद मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, चुनाव में मिली हार के कई कारण भी गिनाए

पार्टी सूत्रों के अनुसार, बैठक सुबह दस बजे से थी, लेकिन पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद और विधायक सुबह 9 बजे बैठक स्थल पर पहुंच गए. बैठक से पहले सारे नेताओं के मोबाइल फोन जमा करा लिए गए. यहां तक कि उनके पेन, पर्स, बैग और डिजिटल घड़ी निकालने के बाद उन्हें मीटिंग हॉल में अंदर जाने दिया गया.

टिप्पणियां

VIDEO: गठबंधन तोड़कर क्या बीएसपी खुदको तौलना चाहती है?​

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement