NDTV Khabar

यूपी उपचुनाव: गोरखपुर में वोटिंग सेंटर पर मीडिया की एंट्री पर लगाई रोक

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में लोकसभा चुनाव की वोटों की गिनती के दौरान मीडिया को नतीजों की रिपोर्टिंग करने से रोक दिया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी उपचुनाव: गोरखपुर में वोटिंग सेंटर पर मीडिया की एंट्री पर लगाई रोक

गोरखपुर काउंटिंग सेंटर के बाहर का नजारा

खास बातें

  1. नतीजों की रिपोर्टिंग करने से रोक लगा दी गई है
  2. योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर से पांच बार से लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं
  3. डिस्ट्रिक मजिस्‍ट्रेट ने मतगणना केन्‍द्र से रिपोटर्स को निकाल दिया है
लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में लोकसभा चुनाव की वोटों की गिनती के दौरान मीडिया को नतीजों की रिपोर्टिंग करने से रोक दिया गया है. इस मामले में सपा नेता नरेश उत्‍तम पटेल ने राज्‍य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम 2018 Live Updates: BJP को पीछे छोड़ साइकिल निकली आगे

गोरखपुर के डीएम गोरखपुर ने राजीव रौतेला ने कहा कि मीडिया पर किसी प्रकार की कोई रोक नहीं है. मीडिया को जहां तक जाने की इजाजत है वहां तक वे जा सकते हैं. किसी प्रकार की कोई रोक नहीं लगाई गई है. उन्‍होंने कहा कि  केवल ईवीएम जहां पर रखी हैं वहीं पर मीडिया कर्मियों को जाने की छूट नहीं है. यह चुनाव आयोग का नियम है. यह सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी है.

डिस्ट्रिक मजिस्‍ट्रेट ने मतगणना केन्‍द्र से रिपोटर्स को निकाल दिया है. 

टिप्पणियां
योगी आदित्‍यनाथ पांच बार से लोकसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं और उनके सीएम बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. उनके यह सीट खाली होने के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है. 

गोरखपुर सीट पर सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. 11 मार्च को हुए उपचुनाव में  गोरखपुर सीट पर 47.75 प्रतिशत मतदान हुआ था. गोरखपुर सीट से कुल 10 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. गोरखपुर उपचुनाव में भाजपा की ओर से जहां उपेन्द्र दत्त शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है, वहीं, सपा ने प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम को टिकट दिया है. बसपा ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं और सपा को समर्थन दे रही है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement