NDTV Khabar

एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री, अचानक पहुंचे दफ्तरों का मुआयना करने

247 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री, अचानक पहुंचे दफ्तरों का मुआयना करने

औचक निरीक्षण करने सरकारी दफ्तर पहुंचे मंत्री मोहसिन रजा.

लखनऊ: यूपी में नई सरकार बनने के बाद से अधिकारियों से उनके काम का हिसाब मांगा जा रहा है. इसी क्रम में आज राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही कृषि मंत्रालय पहुंच गए. जिस वक़्त मंत्री जी वहां पहुंचे मंत्रालय की अधिकतर कुर्सियां खाली दिखाई दीं. कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने एक ऑफिस में इम्प्लॉइज के नदारद मिलने पर वहां ताले लगवा दिए. उनका एक दिन का पेमेंट काटने का आदेश भी दिया है.

मंत्री जी इससे काफ़ी नाराज़ दिखाई दिए और नदारद कर्मचारियों पर कार्रवाई की बात की. इस तरह मंत्री मोहसिन रज़ा अचानक वक्फ़ बोर्ड के दफ़्तर पहुंचे और फ़ाइलों की जांच की.
 
suryapratap sahi up minister
(यूपी के मंत्री सूर्य प्रताप साही)

कार्यालय में कर्मचारियों की उपस्थिति कम देखकर मंत्री रजा नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि लगता है सरकारी कर्मचारियों का पिछली सरकार का हैंगओवर अभी भी नहीं उतर रहा है. उन्होंने साफ कहा कि सभी सरकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन कीजिए वरना सस्पेंड कर दिए जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि जब से राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है तब से राज्य के अधिकारियों को चुस्त करने के लिए सरकार की ओर खुद मुख्यमंत्री थानों से लेकर सचिवालय तक का औचक निरीक्षण कर चुके हैं. वह खुद अपने मंत्रियों को निर्देश दे चुके हैं कि काम के जल्द से जल्द निपटाने के लिए अधिकारी को निर्देश देते रहें. इसी वजह सीएम योगी अपने मंत्रियों के निर्देश भी दिया है कि वह औचक निरीक्षण करते रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement