NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : आरएसएस के 'शस्त्र पूजन' में फटा राइफल का बट, विधायक का बेटा घायल

आरएसएस द्वारा बागला इंटर कॉलेज के प्रांगण में शुक्रवार की सुबह आयोजित संघ का स्थापना दिवस एवं शस्त्र पूजन समारोह के रंग में भंग पड़ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : आरएसएस के 'शस्त्र पूजन' में फटा राइफल का बट, विधायक का बेटा घायल

शस्त्र पूजन के दौरान राइफल का बट फटने से दो लोग घायल हो गए.

हाथरस:

विजया दशमी पर्व के मौके पर शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) द्वारा बागला इंटर कॉलेज के प्रांगण में शुक्रवार की सुबह आयोजित संघ का स्थापना दिवस एवं शस्त्र पूजन समारोह के रंग में भंग पड़ गया और विजया दशमी पर्व की खुशी में की गई हर्ष फायरिंग के दौरान राइफल की बट व हैंडिल फटने से उसकी प्लास्टिक का टुकड़े एक समाचार पत्र के फोटोग्राफर व सदर विधायक पुत्र के लग गए, जिससे गंभीर रूप से वह घायल हो गए. फोटोग्राफर को गंभीर हालत में अलीगढ़ रेफर किया गया है. घटनास्थल पर घटना से भारी अफरा-तफरी मच गई और अस्पताल में आरएसएस व भाजपा नेताओं की भीड़ लग गई. गोली लगने की खबरों से शासन-प्रशासन तक हड़कम्प मच गया और खुफिया जांच एजेंसी भी मौके पर पहुंच गई. 

मेरठ : महिला के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे दारोगा की बीजेपी पार्षद ने की पिटाई, वीडियो वायरल


बताया जाता है कि विजया दशमी के पर्व पर शुक्रवार की सुबह आरएसएस द्वारा बागला इंटर कॉलेज के प्रांगण में संघ का स्थापना दिवस एवं शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें आरएसएस के सभी स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में मौजूद थे, वहीं सदर विधायक हरिशंकर माहौर, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य व अन्य पदाधिकारियों के अलावा संघ के संपर्क विभाग प्रमुख कमल कौशिक भी मौजूद थे. कार्यक्रम में विधि-विधान से शस्त्र पूजन के बाद कुछ लोग संगठन के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हर्ष फायरिंग करने लगे और इसी दौरान सदर विधायक पुत्र दिनेश माहौर (दीपू) की राइफल की प्लास्टिक की बनी बट व ऊपर का हैंडल राइफल की धमक से फट गया. बट के टुकड़े उछटकर एक टुकड़ा सदर विधायक पुत्र दीपू के कंधे में घुस गया. वहीं एक टुकड़ा एक समाचारपत्र के फोटोजर्नलिस्ट विनोद शर्मा के गले में जा घुसा. दोनों को तत्काल बागला अस्पताल ले जाया गया.


प्राथमिक उपचार के बाद विनोद शर्मा को नाजुक हालत में अलीगढ़ रेफर किया गया. अलीगढ़ के वरुण ट्रॉमा सेंटर में सर्जन डॉ. संजय भार्गव के नेतृत्व में चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर विनोद शर्मा के गले से जस्तेनुमा टुकड़े को निकाला. उपचार चल रहा है. इस घटना को लेकर सदर विधायक माहौर का कहना है, "शस्त्र पूजन होने के बाद लोग अपने-अपने शस्त्रों को जल्दी में उठाकर भागे और इसी दौरान मेरे बेटे ने भी राइफल उठाई, जो हाथ से छूटकर गिर गई. राइफल की बट व हैंडिल छूट गया और उसके टुकड़े पहले मेरे पुत्र के कंधे में लगा और फिर फोटोग्राफर विनोद शर्मा को लग गया" पुलिस कप्तान जयप्रकाश ने कहा, "घटना हुई है, तो कार्रवाई होगी। हम प्रेस की तरफ से तहरीर आने का इंतजार कर रहे हैं".  
टिप्पणियां

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- मैंने मोदी जी और 15 लाख को लेकर कुछ भी नहीं कहा, यह झूठ

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement