जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मॉनसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

पिछले करीब एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मॉनसून अब कुछ हल्का पड़ गया है, मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है.

जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मॉनसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मानसून अब कुछ हल्का पड़ गया
  • मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है
  • पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर वर्षा
लखनऊ:

पिछले करीब एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मॉनसून अब कुछ हल्का पड़ गया है, मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई. वहीं, राज्य के पश्चिमी भागों में मौसम आमतौर पर सूखा रहा. इस अवधि में बर्डघाट (गोरखपुर) में नौ सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा मिर्जापुर में छह, करछना और जौनपुर में पांच-पांच, अकबरपुर और ज्ञानपुर में तीन-तीन, गोरखपुर और हर्रैया में दो-दो सेंमी वर्षा रिकॉर्ड की गई. 

अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की सम्भावना है. कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चल सकती है. अगली तीन जुलाई को मानसून फिर से जोर पकड़ेगा और प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा हो सकती है. चार जुलाई को राज्य के अधिकतर स्थानों पर बारिश होने की प्रबल सम्भावना है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com