NDTV Khabar

6 नरसंहार और 14 हत्याओं का आरोपी नक्सली कमांडर नोएडा में छिप कर रहा था B.Tech

बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला सुधीर भगत नोएडा के सेक्टर-5 हरौला में 2015 से फर्जी आईडी  पर रह रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
6 नरसंहार और 14 हत्याओं का आरोपी नक्सली कमांडर नोएडा में छिप कर रहा था B.Tech

नक्सली कमांडर सुधीर भगत बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है

खास बातें

  1. काफी दिनों से थी इसकी तलाश
  2. नोएडा पुलिस ने चला रखा है अभियान
  3. हरोला में छिप कर रहा था नक्सली कमांडर
लखनऊ:

नोएडा पुलिस ने वांछित और इनामी अपराधियों और वे अपराधी जो पुराने मामले में फरार चल रहे है उनकी पकड़-धकड़ के लिए जो आपरेशन क्लीन अभियान शुरू किया है उसमें नोएडा पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब कोतवाली सेक्टर-20 क्षेत्र से नाम बदल कर रह रहे पचास हज़ार के इनामी नक्सली कमांडर को धर-दबोचा. नक्सली कमांडर पास के रिवाल्वर भी बरामद किया गया है.
 
VIDEO : 50 हजार का इनामी ग्रेटर नोएडा पुलिस के सामने गिड़गिड़ाया- साहब! सरेंडर कर रहा हूं, मुझे गोली नहीं खाना

टिप्पणियां

एसएसपी, एसपी सिटी और सीओ समेत करीब 50 पुलिसकर्मियों की टीम अचानक नोएडा के सेक्टर-5 पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया और एक मकान से कुछ पुलिसकर्मियों ने एक शख्स को पकड़ कर अपनी गिरफ्त में ले लिया. जब उसके नाम का खुलासा हुआ तो हर कोई चौंक गया. आरोपी की पहचान बिहार में एक फैक्ट्री को बम से उड़ाने और कई हत्याओं का आरोपी इस नक्सली कमांडर का नाम सुधीर भगत है. उस पर 14 हत्याएं और 6 नरसंहार का आरोप है. बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला सुधीर भगत नोएडा के सेक्टर-5 हरौला में 2015 से फर्जी आईडी  पर रह रहा था और मोदी नगर के दिव्य ज्योति कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था.


वीडियो : यूपी में एनकाउंटर का खौफ

गौरतलब है इससे पहले भी यूपी एटीएस ने 2015 में नोएडा के हिंडन विहार से 6 नक्सलियों को उनके कमांडर प्रदीप सिंह को गिरफ्तार किया था. प्रदीप सिंह खरवार नोएडा में साल 2012 से ही छिपा था. उस पर पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम रखा था. वह बिहार के मोस्ट वांटेड नक्सलियों में से एक था. उस समय सुधीर भगत बच निकने में कामयाब रहा था और तब पुलिस उसकी तलाश कर रह ही थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement