NDTV Khabar

अलीगढ़ में पटाखों से भरे एक घर में विस्फोट, मां और बेटी की मौत

मृतकों की पहचान अफसरी (35) और उनकी बेटी तैय्यबा (15) के रूप में हुई है.  पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि रफीक के पास पटाखों का व्यापार करने का लाइंसेंस था. लेकिन उसने अपने घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया हुआ था.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अलीगढ़ में पटाखों से भरे एक घर में विस्फोट, मां और बेटी की मौत

फाइल फोटो

अलीगढ़: अलीगढ़   में शुक्रवार को पटाखों से भरे एक घर में विस्फोट हो गया, जिसमें एक महिला व उसकी बेटी की मौत हो गई. विस्फोट हरदुआगंज पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले जलाली स्थित एक पटाखा व्यापारी रफीक के घर में हुआ. मृतकों की पहचान अफसरी (35) और उनकी बेटी तैय्यबा (15) के रूप में हुई है.  पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि रफीक के पास पटाखों का व्यापार करने का लाइंसेंस था. लेकिन उसने अपने घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया हुआ था.
 

टूटी 'आतिशबाज़ी' की उम्मीद, 'साइलेंट' ही रहेगी दीवाली - सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई पटाखा विक्रेताओं की अर्ज़ी


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) व पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के साथ वरिष्ठ जिलाधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और राहत कार्यो का जायजा लिया.  विस्फोट इतना जोरदार था कि इसके कारण घर ढह गया. मलबे में से शवों को बाहर निकाल लिया गया है. हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. इनमें से दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

वीडियो : दिल्ली पटाखों पर प्रतिबंध के खिलाफ व्यापारी. अन्य खबरों के लिए क्लिक करें
दीवाली से पहले पिछले कुछ दिनों में यह तीसरी घटना है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुल्खान सिंह ने जिलों में पटाखों का भंडारण रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement