NDTV Khabar

बेटे अखिलेश से नहीं हुआ समझौता तो मुलायम सिंह आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

यादव खानदान की गुटबाजी में मुलायम और उनके छोटे भाई शिवपाल एक तरफ और अखिलेश और मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल यादव दूसरी तरफ माने जाते हैं.

811 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेटे अखिलेश से नहीं हुआ समझौता तो मुलायम सिंह आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

मुलायम सिंह यादव की फाइल तस्वीर

लखनऊ: मुलायम सिंह यादव सोमवार को लखनऊ में नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं. मुलायम ने सोमवार सुबह 11 बजे लोहिया ट्रस्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. समझा जाता है कि आज रात तक अगर अखिलेश यादव से कोई समझौता नहीं हो जाता है तो नई पार्टी बन सकती है. मुलायम की नई पार्टी का नाम अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी हो सकता है. यादव खानदान की गुटबाजी में मुलायम और उनके छोटे भाई शिवपाल एक तरफ और अखिलेश और मुलायम के चचेरे भाई रामगोपाल यादव दूसरी तरफ माने जाते हैं. शनिवार को हुई समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मलेन में मुलायम नहीं पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : 'बनावटी समाजवादियों' से सावधान रहें, नेताजी हमारे साथ : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के दोनों धड़ों में जारी रस्साकशी के बीच शनिवार को अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे 'नकली समाजवादियों' से सावधान रहें. हालांकि अखिलेश ने यह भी कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद उनके साथ बना रहेगा और वह उनके आंदोलन को ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे. बीते गुरुवार को मुलायम की अध्यक्षता वाले लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से अखिलेश के करीबी रामगोपाल यादव को हटा दिया गया था. उनकी जगह मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव को सचिव बना दिया.

VIDEO : जब पत्रकार के सवाल पर भड़क गए अखिलेश
समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को आगरा में होना है, जिसमें 3 साल के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा. इस साल 1 जनवरी को लखनऊ में हुई पार्टी के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह को अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement