NDTV Khabar

सरकारी बंगला खाली करने के आदेश के खिलाफ मुलायम भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अखिलेश यादव पहले ही कर चुके हैं अपील

यूपी के राज्य संपत्ति विभाग ने उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकारी बंगला खाली करने के आदेश के खिलाफ मुलायम भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, अखिलेश यादव पहले ही कर चुके हैं अपील

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव  ने 2 साल तक के लिये सरकारी बंगले में रहने की इजाजत के लिये सुप्रीम कोर्ट में अपील की है. उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि बीमारी के चलते उन्हें 2 साल तक के लिये बंगले में रहने दिया. उनके बेटे और पूर्व सीएम अखिलेश यादव पहले ही बच्चों की पढ़ाई को लेकर ऐसी ही अपील सुप्रीम कोर्ट से कर चुके हैं.

टिप्पणियां
यूपी सरकार ने मुलायम, अखिलेश और मायावती समेत पूर्व मुख्‍यमंत्रियों को भेजा नोटिस, कहा- 15 दिनों में खाली करें सरकारी बंगला

यूपी के राज्य संपत्ति विभाग ने उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया है. इनमें छह पूर्व मुख्यमंत्रियों नारायण दत्त तिवारी, मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह, मायावती, राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव के पास सरकारी बंगले हैं जो वीवीआईपी जोन में पड़ते हैं.
वीडियो : मायावती ने बंगले को बदला स्मारक में

इन सरकारी बंगलों को बचाने के लिये कुछ नेता तरह-तरह की कवायद भी कर रहे हैं. मायावती ने तो इसे कांशीराम स्मारक में बदल दिया है तो अखिलेश और उनके पिता मुलायम सिंह यादव सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह ने बंगला खाली करना शुरू कर दिया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement