NDTV Khabar

योगी सरकार के कृषि मंत्री ने कहा, 'भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग अनावश्यक'

सूर्य प्रताप शाही ने पत्रकारों से बातचीत में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को अनावश्यक करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी सरकार के कृषि मंत्री ने कहा, 'भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग अनावश्यक'

उत्‍तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (फाइल फोटो)

बलिया: उत्‍तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को अनावश्यक बताते हुए शनिवार को कहा कि भारत सनातन और पुरातन काल से हिंदू राष्ट्र है.

शाही पूर्व सांसद दिवंगत गौरी शंकर राय की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने यहां आए थे. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को अनावश्यक करार देते हुए कहा, 'भारत सनातन व पुरातन काल से हिंदू राष्ट्र है. भारत सांस्कृतिक विरासत व ऐतिहासिक धरोहर से पहले से ही हिंदू राष्ट्र है'.

उन्होंने मध्य प्रदेश के किसानों से संयम बरतने व हिंसा का रास्ता न अख्तियार करने का आहवान करते हुए कहा कि 'शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कृषि विकास दर को सात फीसदी से बढ़ाकर 18 फीसदी तक पहुंचा दिया. शिवराज सरकार ने किसानों के हित में जो कर दिया है, कांग्रेस 55 वर्ष में नहीं कर पाई है'. 

योगी सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए शाही ने कहा कि अखिलेश यादव सरकार के विपरीत योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पांच गुना अधिक गेहूं की खरीद की है.

टिप्पणियां
सलेमपुर से भाजपा सांसद कुशवाहा ने कांग्रेस व विपक्षी दलों पर किसानों को भड़काने व गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश की हालिया उपद्रव की घटना कांग्रेस की सुनियोजित साजिश का परिणाम है.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement