NDTV Khabar

मीडिया को सबक सिखाने के लिए भतीजे आकाश को BSP से जोड़ेंगी मायावती

बहुजन समाज की सुप्रीमो मायावती ने कहा, मनुवादी मीडिया सत्ताधारी पार्टी से मिलकर भतीजे आकाश के बारे में अफवाहें फैला रहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मीडिया को सबक सिखाने के लिए भतीजे आकाश को BSP से जोड़ेंगी मायावती

मायावती के भतीजे आकाश.

लखनऊ:

मायावती के भतीजे आकाश के उनका उत्तराधिकारी बनने की खबरों से नाराज़ मायावती ने कहा कि वे मीडिया को सबक सिखाने के लिए अब आकाश को बसपा से जोड़ेंगी. उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि मनुवादी मीडिया सत्ताधारी पार्टी से मिलकर आकाश के बारे में अफवाहें फैला रहा है.

बहन जी की सियासी तस्वीरों के जिस फ्रेम में पहले बहनजी और सतीश मिश्रा नज़र आते थे. उसमें एक नौजवान के और जुड़ जाने से उसकी चर्चा होने लगी और यह पता चलने पर कि वह बहनजी का भतीजा है उसके मायावती का उत्तराधिकारी होने की खबरों का बेज़ार गर्म हो गया. इससे नाराज़ मायावती ने इसका कुछ यूं जवाब दिया.

“यह सोच रहे हैं कि मैं किनारे कर दूंगी…लेकिन मैं मान्यवर कांशी राम की शिष्या हूं. इसलिए जैसे को तैसा जवाब देने के क्रम में ही अब मैं आगे अवश्य ही श्री आकाश को बसपा मूवमेंट से जोड़कर उसे संघर्ष से जोड़ने एवं उसे सीखने का अवसर अवश्य प्रदान करूंगी. इस संबंध में कुछ जातिवादी व दलित विरोधी मानसिकता वाले मीडिया को अगर तकलीफ़ होती है तो हो…इसकी हमारी पार्टी को कोई परवाह नहीं है.”

तीन दिन में तीन बार आकाश मायावती के साथ नज़र आए.पहले तेजस्वी यादव की मायावती से मुलाकात की तस्वीरों में, फिर मायावती के जन्मदिन की प्रेस कॉन्फरेन्स में  और उसके बाद अखिलेश यादव के मायावती को सालगिरह की मुबारकबाद देने के मौके पर…इससे ही खबरों में आ गए.


मायावती ने कहा “मेरे छोटे भाई के बेटे श्री आकाश आनंद को मेरे जन्मदिन के मौक़े पर लखनऊ में हाल ही में मेरे साथ कुछ कार्यक्रमों में शामिल रहने पर उसको पार्टी में बढ़ावा देने वा उत्तराधिकारी आदि के रूप में पूरा कार्यक्रम बनाकर प्रदर्शित करना, यह बीएसपी विरोधी षड्यंत्र है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है.”

इस बीच आकाश आनंद बसपा नाम का एक फ़ेसबुक पेज भी खबरों में आ गया जिसमें आकाश की मायावती के साथ तस्वीरें लगी हैं…और उनसे जुड़ी खबरें भी. इसमें कुछ लोग उनके ज़िंदाबाद के नारे भी पोस्ट कर रहे हैं. बताते हैं कि आकाश विदेश से एमबीए करके पिता के कारोबार में हाथ बंटा रहे हैं. मायावती इस बात से नाराज़ हैं कि आकाश के जूते-चप्पल पर भी खबरें बन गई हैं.

टिप्पणियां

मायावती ने कहा “मेरी सरकार के समय में इसी प्रकार की संकीर्ण जातिवादी मानसिकता रखने वेल कुछ मीडिया वालों ने अपने आपको काफ़ी निचले स्तर पर गिराकर मेरी चप्पल और सैंडिलें आदि के सन्दर्भ में भी काफ़ी गलत व मिथ्या खबर फैलाकर जनता को भ्रमित करने का  घिनौना राजनीतिक षड्यंत्र रचा था जो कि जागज़ाहिर है. अब वे ही लोग या इस क़िस्म के लोग ही..मीडिया के इस किस्म के लोग ही मेरे भाई के लड़के आकाश की भी चप्पलों के पीछे पड़ गए हैं…और उसकी क़ीमत ऐसे बता रहे हैं जैसे इन्होंने ही उसे चप्पल खरीद कर दी हों.”

अपने विरोधियों को जवाब देने का मायावती का अपना एक अंदाज़ है…और इस अंदाज़ से उनके समाज में उनकी एक ताक़तवर महिला और ताक़तवर नेता की छवि बनती है…इस बार भी उन्होंने वही किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement