यूपी: रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, नौ लोगों की मौत, 17 जख्मी

पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि रोडवेज की एक बस करीब 50 सवारी भर कर बांदा से फतेहपुर जा रही थी. रास्ते में सैमरी नाले के पास मोड़ पर फतेहपुर की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक से उसकी सीधी टक्कर हो गई.

यूपी: रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, नौ लोगों की मौत, 17 जख्मी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • जबर्दस्त टक्कर में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए
  • रोडवेज की एक बस करीब 50 सवारी भर कर बांदा से फतेहपुर जा रही थी
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है
बांदा:

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के तिंदवारी क्षेत्र में सोमवार को एक रोडवेज बस और ट्रक में आमने-सामने की जबर्दस्त टक्कर में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि रोडवेज की एक बस करीब 50 सवारी भर कर बांदा से फतेहपुर जा रही थी. रास्ते में सैमरी नाले के पास मोड़ पर फतेहपुर की तरफ से तेज गति से आ रहे ट्रक से उसकी सीधी टक्कर हो गई. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार इस दुर्घटना में मारे गए लोगो के परिजनों को उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम की तरफ से यात्री राहत कोष से पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश: निष्कासित कांग्रेस नेता बोले- टिकट बेचने वाले हमें निकाल कैसे सकते

उन्होंने बताया कि इस भीषण टक्कर में बस सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि अभी मृतक और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और राहत व बचाव कार्य जारी है. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने लखनऊ में बताया कि मृतकों के परिजनों को पांच लाख तथा गंभीर घायलों को भी ढाई लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी और घायलों का नि:शुल्क इलाज करवाया जाएगा. देर शाम बांदा मे दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर राजशेखर ने बताया कि हादसे में 17 अन्य लोग भी घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में बस का ड्राइवर और कन्डक्टर भी शामिल हैं जिनका इलाज चल रहा हैं.

नोएडा प्लॉट आवटंन घोटाले के आरोपी IAS को जबरन रिटायर करने की कार्यवाही शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. शेखर ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक और उसका सहायक मौके से फरार हो गया. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अधिकारियों को घायल व्यक्तियों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है. 

IDEO: फ्लाईओवर से नीचे सड़क पर गिरी कार, हादसे में 1 की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)