NDTV Khabar

अयोध्‍या में राम मंदिर पर अब भाजपा का कोई बहाना नहीं चलेगा : विश्व हिंदू परिषद

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्‍या में राम मंदिर पर अब भाजपा का कोई बहाना नहीं चलेगा : विश्व हिंदू परिषद

विहिप ने कहा, मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा अब हिंदुओं के सब्र की और परीक्षा नहीं ले सकती.

खास बातें

  1. BJP को उसका वादा याद दिलाने को विहिप 26 मार्च को कार्यक्रम आयोजित करेगा.
  2. राम भारत की आस्था और आत्मा हैं- विहिप और बजरंग दल
  3. भाजपा से जल्द ही मंदिर निर्माण की तारीख घोषित करने की मांग की.
मेरठ: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा है कि अब उत्‍तर प्रदेश और केंद्र, दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है, इसलिए अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा का कोई बहाना अब चलने वाला नहीं है. इसलिए भाजपा जल्द ही मंदिर निर्माण की तारीख घोषित करे.

विहिप के प्रांत मीडिया प्रभारी शैलेंद्र चौहान और बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा को उसका वादा याद दिलाने के लिए विहिप द्वारा 26 मार्च को शास्त्रीनगर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा अब हिंदुओं के सब्र की और परीक्षा नहीं ले सकती. उन्होंने मंदिर की पुरानी शिलाओं से ही निर्माण किए जाने, अयोध्या में किसी मस्जिद का निर्माण न किए जाने और देश में बाबर के नाम पर किसी मस्जिद का नाम नहीं रखे जाने की मांग की.

उन्होंने अयोध्या में किसी मस्जिद के निर्माण को सिरे से खारिज करते हुए कहा, "बाबर द्वारा ध्वस्त किए गए रामलला के जन्म स्थान को मुक्त कराने के लिए कई सदियों से अब तक लाखों हिंदू अपने प्राणों का बलिदान दे चुके हैं. राम भारत की आस्था और आत्मा हैं, इसलिए उनके अस्तित्व को चुनौती देना सरासर मूर्खतापूर्ण हरकत और हिंदू भावनाओं का अपमान करना है." (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement