NDTV Khabar

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार तस्करों को किया गिरफ्तार,  50 लाख रुपये का गांजा बरामद

पुलिस (Noida Police) ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विनेश, गुंजन, लक्ष्मण और मंगल के रूप में की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार तस्करों को किया गिरफ्तार,  50 लाख रुपये का गांजा बरामद

नोएडा पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार

नोएडा:

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने मुठभेड़ के बाद चार मादक पदार्थो  का कारोबार करने वाले तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पचास लाख का गांजा और तस्करी में इस्तेमाल होने वाली इंडिगो कार बरामद बरामद किया है. पुलिस (Noida Police) के अनुसार तस्करों ने कार में गुप्त रूप बॉक्स बनाया हुआ था जिसमे रखकर वह मादक पदार्थो  की तस्करी करते थे. पुलिस (Noida Police) ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विनेश, गुंजन, लक्ष्मण और मंगल के रूप में की है. पुलिस (Noida Police) की शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह उड़ीसा से गांजा लाकर पूरे एनसीआर में इसकी सप्लाई करते थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें मुखबीर से सूचना मिली थी कि आरोपी नोएडा सेक्टर 54 स्थित ग्रीन वेल्ट के पास आने वाले हैं. इसके बाद बताई गई जगह की घेराबंदी की गई. कुछ समय के इंतजार के बाद जैसे ही आरोपियों की कार मौके पर पहुंची तो पुलिस की टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया. पुलिस को सामने देख आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद आरोपी मौके से भागने लगे. लेकिन पुलिस की टीम ने आरोपियों का पीछा करना नहीं छोड़ा और आरोपियों की कार पर फायरिंग की.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में पकड़ी गई 100 करोड़ रुपये की हेरोइन, दो तस्कर गिरफ्तार


इसी दौरान आरोपियों की कार एक पेड़ से टकरा गई. इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को आरोपियों के पास अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद हुआ है. पुलिस फिलहाल गिरोह के लिए काम करने वाले अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है. गौरतलब है कि इससे दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में बदमाशों को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से 25 किलो हेरोइन बरामद की थी. पुलिस द्वारा बरामद की गई हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 100 करोड़ रुपये थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय चंदन तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक 13 अक्टूबर  को उनकी टीम ने एक सूचना के आधार पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से सईद खान को गिरफ्तार किया. सईद खान मध्य प्रदेश के देवास का रहने वाला था.सईद गुवाहाटी से चाय की पत्ती के बीच में 25 किलो हेरोइन को छुपाकर दिल्ली लाया था. वह इस हेरोइन एक ट्रक में लेकर आया था. जब सईद से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि ड्रग्स की खेप घनश्याम नाम के शख्स के कहने पर लाया था, जो उसे दिल्ली में किसी को देना था. स्पेशल सेल ने सईद की निशानदेही पर मध्यप्रदेश के मंदसौर से घनश्याम को भी गिरफ्तार कर लिया. घनश्याम और उसका साथी नीलेश अलोटिया उत्तर पूर्वी राज्यों से ड्रग्स मंगाते थे.

यह भी पढ़ें: सीएसडी कैंटीन के स्टिकर लगाकर बेची जा रही थी तस्करी की शराब, गिरोह धरा गया

स्पेशल सेल के मुताबिक सईद पिछले काफी समय से असम और मणिपुर जाता है, जहां से ड्रग्स को दिल्ली लाता है. इसके बाद उसे दिल्ली, एनसीआर, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में सप्लाई किया जाता था. स्पेशल सेल अब उन ड्रग्स के खरीददारों की तलाश कर रही है, जिन्हें ये दोनों ड्रग्स बेचा करते थे. बता दें कि इस साल अभी तक स्पेशल सेल ने 70 किलो हेरोइन बरामद की है. अभी तक की जांच में सामने आया है कि अलग-अलग ड्रग्स तस्कर ड्रग्स म्यांमार जो एक गोल्डन ट्रायंगल के तहत थाईलैंड और लाओस से आती ,जिसे आगे सप्लाई किया जाता है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले बड़े ड्रग सप्लायर ज़मीर और राजू नाम के शख्स की तलाश कर रही है, ताकि ड्रग्स के इस पूरे रैकेट का पता चल सके. 

VIDEO: 21 करोड़ रुपये का सोना बरामद.

टिप्पणियां

 

 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement