एक छत पर समूह में नमाज पढ़ रहे लोगों का Video आया सामने, नोएडा पुलिस ने किया 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

नोएडा के सेक्टर 20 स्थित आवासीय कॉलोनी में एक छत पर समूह में नमाज अदा करने पर नोएडा पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

एक छत पर समूह में नमाज पढ़ रहे लोगों का Video आया सामने, नोएडा पुलिस ने किया 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

नोएडा: एक छत पर समूह में नमाज पढ़ते लोग

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी बार-बार अपील की जा रही है. देश में कई जगहों पर धारा 144 भी लागू कर दी गई है. नोएडा के सेक्टर 20 स्थित आवासीय कॉलोनी में एक छत पर समूह में नमाज अदा करने पर नोएडा पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत और महामारी की बीमारी की धारा 3 के तहत मामला दर्ज हुआ. बुधवार की देर रात सोशल मीडिया पर नमाज अदा करने वाले लोगों का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया. पुलिस का कहना है कि उन लोगों को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने संवाददाताओं को बताया कि इस समय हम बहुत महत्वपूर्ण दौर में प्रवेश कर रहे हैं. गत 17 मार्च को देश में कोविड—19 संक्रमितों की संख्या 100 से कुछ ज्यादा थी. अगले 12 दिनों में वह 100 से एक हजार तक पहुंच गई. 100 की संख्या के बाद का दौर बहुत महत्वपूर्ण होता है. अगर हम लगातार हाथ धोने और आपसी मेल-मिलाप में दूरी बनाए रखने का पालन करते हुए अगले 14 दिन सतर्कता बरतते हैं तो हमारे यहां मामलों की संख्या बहुत कम रहेगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि एक-एक जिले में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को प्रभारी बनाया जाए, जिनकी निगरानी में अगले एक माह तक कार्यक्रम हो. इस सिलसिले में जो तीन हॉटस्पॉट, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में एक—एक वरिष्ठ अधिकारी को तैनात कर दिया गया है जो अगले 15 दिन या एक महीने तक कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये हो रहे काम की निगरानी करेंगे.