कानपुर की घटना पर मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले, 'दोषियों को ऐसी सजा मिलेगी जो नजीर बनेगी'

उन्होंने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है.

कानपुर की घटना पर मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले, 'दोषियों को ऐसी सजा मिलेगी जो नजीर बनेगी'

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने रविवार को हस्तिनापुर के राजकीय पशुधन एवं कृषि प्रक्षेत्र में हवन कर व हरीशकरी वाटिका में पीपल, बरगद व पिलखन का पौधा रोपित कर वन महोत्सव का शुभारम्भ किया. वहीं, कानपुर की घटना पर कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो नजीर बनेगी और अपराधी प्रदेश छोड़ने पर विवश होंगे. इस मौके पर उन्होने कहा कि वृक्षों से जहां मनुष्य को ऑक्सीजन मिलती है वहीं यह पर्यावरण संतुलन में अहम भूमिका निभाते है. उन्होने आमजन से अपील करते हुये कहा कि वह भी वन महोत्सव में बढ़-चढ़कर भाग लें तथा पौधें रोपित करें. शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि जो पौधें रोपित किये जा रहे है, उनकी सुरक्षा का भी प्रबंध करें ताकि वह बडे होकर वृक्ष का रूप ले सके.

ऊर्जा मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कानपुर की घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी और यह एक नजीर बनेगी जिससे अपराधी प्रदेश छोड़कर जाने पर विवश होंगे.

उन्होंने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है. जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के समीप चार हैक्टेयर भूमि में 108 प्रजातियों के करीब 4,400 पौधों का रोपण किया जायेगा. उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण के लिए जनपद को कुल 23 लाख 55 हजार 540 का लक्ष्य दिया गया है लेकिन वन विभाग द्वारा अन्य विभागों के सहयोग से 24 लाख 43 हजार 668 पौधे रोपित करने की रूपरेखा बनायी गई है.

Newsbeep

Video: देश प्रदेश : विकास दुबे का अब तक पता नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)