NDTV Khabar

योगी आदित्यनाथ के CM बनने पर योगेंद्र यादव ने कहा, 'हे राम', जानें ओवैसी-सलमान खुर्शीद ने क्या कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्यनाथ के CM बनने पर योगेंद्र यादव ने कहा, 'हे राम', जानें ओवैसी-सलमान खुर्शीद ने क्या कहा

बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना गया.

खास बातें

  1. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, कुमार विश्वास ने कसा तंज.
  2. एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने किया कटाक्ष.
  3. सलमान खुर्शीद ने पुराने मुख्यमंत्रियों के नाम गिनाकर जताई असहमती.
गोरखपुर: बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने पर विरोधी दलों के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. वहीं बीजेपी नेताओं ने दिल खोलकर उन्हें बधाई दी है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा है कि सीएम चुनने में बीजेपी ने यूपी की जनता को ठेंगा दिखाया है. एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कटाक्ष के लहजे में कहा है कि बीजेपी यूपी में न्यू इंडिया बनाने जा रही है. स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने तंज के लहजे में लिखा है, हे राम. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री चुनने पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु सहित भाजपा नेताओं ने उन्हें बधाई दी है.

सलमान खर्शीद ने ट्वीट किया है, 'योगी आदित्यनाथ  उस जगह पर बैठेंगे जहां गोविंद वल्लभ पंत, नारायण दत्त तिवारी, बहुगुणा जैसे लोग बैठ चुके हैं.'
  बीजेपी नेताओं ने दी बधाई
  मालूम हो उत्तर प्रदेश 403 सीटों में से 325 बीजेपी ने जीती है. बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया. केशव प्रसाद मौर्य जहां बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष हैं, वहीं दिनेश शर्मा लखनऊ के मेयर हैं. 

बताया जा रहा है कि गोरखपुर से लोकसभा सांसद योगी आदित्यनाथ का नाम तब चुना गया जब आरएसएस ने मनोज सिन्हा के नाम के साथ सहमति नहीं जताई. ऐसी खबर थी कि पीएम मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने जूनियर टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा के नाम का समर्थन किया था.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement