महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है.

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हाथरस में धमकी के बाद पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

सीएम योगी ने कहा,"यूपी सरकार की अपराधों के प्रति शून्य सहिष्णुता की नीति है. राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्रवाई के कारण, लड़कियों / महिलाओं के खिलाफ अपराधों में उल्लेखनीय कमी आई है."  राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की दर सबसे अधिक है. 2019 में, उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ 59,853 मामले सामने आए थे वहीं 2018 में ये आंकड़ा 59,445 था.

बुधवार को, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर एक विशेष अभियान चलाने के लिए कहा. उन्होंने पुलिस से महिलाओं और लड़कियों से जुड़े मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के लिए भी कहा . सीएम ने पुलिस को इन मामलों में संवेदनशीलता के साथ पेश आने की सलाह दी.

Newsbeep

रविवार को योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि राज्य पुलिस को अभी भी महिलाओं से जुड़े मामलों से निपटने में "संवेदनशील और सक्रिय" होना चाहिए.  

खौफ में हाथरस के पीड़ित परिवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com