NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • यूपी : गोली लगने से घायल व्यापारी की अस्पताल में मौत, वीडियो वायरल कर एसपी पर लगाया था आरोप
    वीडियो वायरल करने के दो दिन बाद 8 तारीख को इन्द्रकांत को महोबा में गोली मार दी गई. हालात गंभीर होने की वजह से उन्हें कानपुर में भर्ती कराया गया था. इन्द्रकांत को गोली मार जाने के बाद 9 तारीख़ को सरकार ने एसपी मणिलाल पाटीदार को ससपेंड कर दिया था.
  • NEET परीक्षा के डर से छात्रा की आत्महत्या पर अखिलेश यादव ने पूछा,
    उन्होंने कहा, ‘‘युवाओं के प्रति तो भाजपा का रवैया शुरू से ही संवेदना शून्य रहा है. भाजपा की गलत नीतियों के चलते उत्तर प्रदेश पिछड़ता ही जा रहा है. अजीब बात है कि ‘डबल इंजन’ सरकार (केन्द्र और राज्य दोनों जगह एक ही पार्टी की सरकार) होते हुए भी उत्तर प्रदेश में मेट्रो की गाड़ी टस से मस नहीं हुई.’’
  • यूपी में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा तीन लाख के पार, चार हजार से अधिक मौतें
    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के 6,846 नए मामलों के साथ ही शनिवार को राज्य में इस महामारी के अब तक सामने आए रोगियों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई. इसके साथ ही 68 और रोगियों की मौत के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 4,349 हो गई है. अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में उपचाराधीन रोगियों की संख्या इस समय 67,955 है जबकि 2,33,527 रोगी ठीक हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 3,05,831 लोग संक्रमित हो चुके हैं.
  • प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना किट घोटाले को लेकर बोला हमला, कहा-'' घोटाले करने में सरपट भाग रही योगी सरकार''
    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस किट (Coronavirus Kit Scam) घोटाले को लेकर योगी सरकार (Yogi Adityanath) पर हमला बोला है.  प्रियंका ने ट्वीट किया, ''आपदा के समय आम जनता के लिए बनी योजनाओं में, भत्तों में कटौती करने वाली भाजपा सरकार घोटाले करने में सरपट भाग रही है. नतीजा है कि आज यूपी के लगभग हर जिले में कोरोना किट घोटाले का आरोप लग रहा है.  यूपी कांग्रेस ने प्रदर्शन कर सरकार को चेतावनी दी कि घोटालेबाजों को बचाना बंद करे.''
  • यूपी में अपराध चरम पर, एसपी और थाना इंचार्ज पर दर्ज हुआ हत्या की साजिश का केस
    उत्तर प्रदेश के महोबा ज़िले से ससपेंड किये गए एस पी मणिलाल पाटीदार और एक थाना इंचार्ज देवेंद्र शुक्ल पर एक व्यापरी की हत्या की कोशिश और उसकी हत्या की साज़िश करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. महोबा के एक व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी ने 5 सितंबर को अपना एक वीडियो वायरल कर महोबा के एस पी मणिलाल पाटीदार पर आरोप लगाया था कि उनके दबाव में वो उन्हें 6 लाख रुपये महीना घूस दे रहे थे, लेकिन काम मंदा होने की वजह से उन्होंने एसपी से हर महीने 6 लाख रुपये देने में मजबूरी जताई तो उन्होंने उन्हें जान से मरवा देने की धमकी दी है. 
  • यूपी : गांव के लोगों ने पकड़ा 8 फुट लंबा मगरमच्छ, छोड़ने के लिए मांगी 50,000 रु. की फिरौती
    उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि मगरमच्छ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत संरक्षित जानवर है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम वन्यजीवों के बारे में अधिक लोगों को शिक्षित करें.
  • यूपी: ज्‍वेेलरी स्‍टोर में 'अनोखे' अंदाज में लूट, मास्‍क पहने लुटेरे पहुंचे, हाथ सैनिटाइज किए और.. देखें VIDEO
    दो शख्‍स मास्‍क (Masks) पहनकर सामान्‍य तरीके से ज्‍वैलरी स्‍टोर पहुंचे और कोरोना प्रोटोकाल का पूरी शिद्दत के साथ पालन करते अपने हाथों को सैनिटाइज (sanitise)किया. इसके कुछ ही सेकंड बाद उन्‍होंने गन निकाल ली और स्‍टोर को लूटना शुरू कर दिया. इस दौरान एक तीसरा साथी भी इनके साथ जुड़ गया. ज्‍वैलरी स्‍टोर के CCTV फुटेज (CCTV footage) में यह पूरी घटना कैद हुई है.
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से 94 और लोगों की मौत, 7042 नए मरीज
    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 94 और लोगों की मौत हो गई तथा 7042 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई.
  • बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर की युवक की हत्‍या, CCTV फुटेज के आधार पर तलाश में जुटी पुलिस..
    CCTV फुटेज में दो नकाबपोश समेत तीन युवक, शेरसिंह के पास आते ही पीछे से हमला कर देते है. धारदार हथियार से ताबड़तोड़ युवक पर हमला किया जाता है. इस हमले में युवक बुरी तरह से घायल हो जाता है. फुटेज में मृतक का साथी भी हत्‍यारों पर गोली चलाता दिख रहा है.
  • यूपी: भ्रष्‍टाचार के आरोपी दो IPS की संपत्ति की जांच करेगा विजिलेंस डिपार्टमेंट, CM ने दिए आदेश
    अभिषेक दीक्षित (Abhishek Dixit) पर मातहत लोगों की पोस्टिंग में भ्रष्टाचार करने, शासन का आदेश न मानने और पोलिसिंग में लापरवाही करने का आरोप लगाया गया है. इसी तरह महोबा के मणिलाल पाटीदार (Mani Lal Patidar) पर भ्रष्टाचार करने, व्यापारियों से वसूली करने और उगाही की रकम न देने पर पुलिस से उनका उत्पीड़न कराने का आरोप है.
  • यूपी के गांवों में ड्रोन से फिल्में बनाए जाने से लोग हैरान! यह चल रही है कवायद
    उत्तर प्रदेश (UP) के गांवों में आजकल ड्रोन (Drone) उड़ रहे हैं. लोग हैरत में हैं कि यह गांवों की फिल्म कौन बना रहा है? लेकिन यह ड्रोन वास्तव में गांवों की बस्तियों के वीडियो बना रहे हैं ताकि उनका नक्शा बनाया जा सके. देश के गांवों में लोगों के खेतों के तो दस्तावेज़ हैं, लेकिन घरों के दस्तावेज़ नहीं हैं. इसकी वजह से बड़े पैमाने पर झगड़े और हिंसा हो रही है. इसलिए अब उनकी डिजिटल मैपिंग शुरू हुई है. यूपी के गांवों में करीब 17 करोड़ लोग रहते हैं. आबादी बढ़ने के साथ गांवों में मकानों की तादाद भी बढ़ रही है. अब उनकी डिजिटल मैपिंग (Digital mapping) के लिए ड्रोन के ज़रिए गांवों की बस्तियों की वीडियो फिल्म बनाई जा रही है. यह काम प्रोफेशनल्स कर रहे हैं.
  • यूपी में पिछले 24 घंटों में आए कोविड-19 के 6743 केस, राज्‍य में कुल मौतों का आंकड़ा चार हजार के पार
    UP COVID-19 Cases: आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी में अब तक 2,78,473 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) की पुष्टि हो चुकी है हालांकि इनमें से 2,11,170 लोग पूरी तरह से संक्रमण से उबर चुके हैं.
  • कैब ड्राइवर की हत्या, हत्यारों ने कथित रूप से जय श्रीराम का नारा लगवाकर जान ली
    उत्तर प्रदेश (UP) में अपराध निरंतर बढ़ रहे हैं. रविवार को बुलंदशहर से सवारी छोड़कर आते वक्त दिल्ली के एक कैब ड्राइवर की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बादलपुर में हत्या (Murder) कर दी गई. उसके परिवार के मुताबिक़ कैब ड्राइवर आफ़ताब को जय श्रीराम बुलवाकर मारा गया. वहीं पुलिस इस पूरे मामले में किसी भी सांप्रदायिक बात से इनकार कर रही है. दिल्ली के रहने वाले 45 साल के कैब ड्राइवर आफ़ताब आलम को रविवार को रात में ग्रेटर नोएडा के बादलपुर में अज्ञात लोगों ने जान से मार दिया. आफताब बुलंदशहर से एक सवारी छोड़कर लौट रहे थे. रास्ते में तीन लोगों को उन्होंने अपनी गाड़ी में बैठाया था.
  • ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसायटी में दो प्रॉपर्टी डीलरों की गोली मारकर हत्या
    उत्तर प्रदेश में अपराध बेलगाम है. ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसायटी के अंदर कार में बैठे दो प्रॉपर्टी डीलरों को गोली मार दी गई. दोनों की मौत हो गई. इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी बड़े आराम से फरार हो गए. अब पुलिस कातिलों को खोज रही है. ग्रेटर नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसायटी के अंदर खड़ी कार में सोमवार को रात में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. बाइक पर सवार दो लोग आए और कार की अगली सीट पर बैठे डालचंद शर्मा और अरुण त्यागी को कई गोलियां मारीं. गोलियों के निशान कार में साफ दिख रहे हैं. यह वारदात रात 9 से 10 बजे के बीच हुई.
  • कोरोनावायरस से जूझ रहे सपा नेता एवं MLC एसआरएस यादव का निधन
    समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का निधन हो गया है. वह 87 वर्ष के थे. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को 'भाषा' को बताया कि यादव कोरोना के मरीज थे और उन्होंने सोमवार देर रात लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि उनमें गत एक सितंबर को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 
  • पति की हत्या में पत्नी, प्रेमी को उम्र कैद की सजा
    उत्तर प्रदेश के बांदा में एक अदालत ने पति की हत्या में दोषी पत्नी और उसके प्रेमी को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. अदालत ने दोनों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जिले के सहायक शासकीय अधिवक्ता सुशील तिवारी ने मंगलवार को बताया कि "अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीकृष्ण यादव की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद 20 सितंबर 2011 की रात कुल्हाड़ी मारकर राजेन्द्र सिंह की हत्या करने का दोष सिद्ध हो जाने पर मृतक की पत्नी सुनीता और उसके (सुनीता के) प्रेमी कुलदीप सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई है और दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है." 
  • कैमरे में कैद : UP के मैनपुरी में शख्स की लात-घूंसों से पिटाई, अस्पताल में मौत
    घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि पांच लोग दिवाकर के घर की छत पर उन्हें लात-घूसों से पीट रहे हैं और वह उनसे दया की गुजारिश कर रहे हैं. आरोपी तब भी उन्हें मारना बंद नहीं करते हैं जब वह जमीन पर गिर जाते हैं. 
  • आगरा के लिए खुशखबरी, 21 सितंबर से ताजमहल और किले का दीदार कर सकेंगे पर्यटक
    ताजनगरी आगरा के लिए बड़ी खुशखबर है. 21 सितंबर से ताजमहल (Taj Mahal) और आगरा किले (Agra Fort) को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. एक सितंबर से बाकी सभी स्मारक खुल चुके हैं. सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल और किला खोलने के आदेश जारी कर दिए. कोरोना वायरस महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत सभी संरक्षित स्मारकों में 17 मार्च से पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था. अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार एक सितंबर से सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी और एत्मौद्दाला समेत छोटे स्मारकों को खोल दिया गया था.
  • शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला
    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में एक शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट पीट कर मार डाला. कुशीनगर के रामपुर बंगला इलाके के एक टीचर सुधीर सिंह की उनके घर में हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला भीड़ जमा होने पर आत्मसमर्पण करना चाहते थे, लेकिन जनता ने उसे पीट-पीट कर मार डाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ बहुत आक्रामक थी, ऐसे में पुलिस आरोपी की जान नहीं बचा पाई.  
  • यूपी : स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ आज से शुरू हुई लखनऊ मेट्रो, इन बातों का रखा जाएगा ध्यान
    लखनऊ मेट्रो सोमवार को सुबह सात बजे से शुरू हो गई है. इसके लिए बकायदा कोविड को ध्यान में रखते हुए नियम बनाए गए हैं. वहीं, लखनऊ मेट्रो पर कई नई तकनीकी शुरू की गई हैं, ताकि कोविड गाइडलाइंस का पालन हो सके.
«123456»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com