NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • कैमरे में कैद : UP के मैनपुरी में शख्स की लात-घूंसों से पिटाई, अस्पताल में मौत
    घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि पांच लोग दिवाकर के घर की छत पर उन्हें लात-घूसों से पीट रहे हैं और वह उनसे दया की गुजारिश कर रहे हैं. आरोपी तब भी उन्हें मारना बंद नहीं करते हैं जब वह जमीन पर गिर जाते हैं. 
  • आगरा के लिए खुशखबरी, 21 सितंबर से ताजमहल और किले का दीदार कर सकेंगे पर्यटक
    ताजनगरी आगरा के लिए बड़ी खुशखबर है. 21 सितंबर से ताजमहल (Taj Mahal) और आगरा किले (Agra Fort) को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. एक सितंबर से बाकी सभी स्मारक खुल चुके हैं. सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की समीक्षा के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल और किला खोलने के आदेश जारी कर दिए. कोरोना वायरस महामारी के कारण ताजमहल और आगरा किला समेत सभी संरक्षित स्मारकों में 17 मार्च से पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था. अनलॉक-4 की गाइडलाइन के अनुसार एक सितंबर से सिकंदरा, फतेहपुर सीकरी और एत्मौद्दाला समेत छोटे स्मारकों को खोल दिया गया था.
  • शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट-पीट कर मार डाला
    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले में एक शिक्षक की हत्या के आरोपी को भीड़ ने पुलिस के सामने पीट पीट कर मार डाला. कुशीनगर के रामपुर बंगला इलाके के एक टीचर सुधीर सिंह की उनके घर में हत्या कर दी गई. हत्या करने वाला भीड़ जमा होने पर आत्मसमर्पण करना चाहते थे, लेकिन जनता ने उसे पीट-पीट कर मार डाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ बहुत आक्रामक थी, ऐसे में पुलिस आरोपी की जान नहीं बचा पाई.  
  • यूपी : स्मार्ट टेक्नोलॉजी के साथ आज से शुरू हुई लखनऊ मेट्रो, इन बातों का रखा जाएगा ध्यान
    लखनऊ मेट्रो सोमवार को सुबह सात बजे से शुरू हो गई है. इसके लिए बकायदा कोविड को ध्यान में रखते हुए नियम बनाए गए हैं. वहीं, लखनऊ मेट्रो पर कई नई तकनीकी शुरू की गई हैं, ताकि कोविड गाइडलाइंस का पालन हो सके.
  • उत्तर प्रदेश: कोविड-19 से 77 और लोगों की मौत, रिकॉर्ड 6,777 नये मरीज
    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 77 और लोगों की मौत हो गयी वहीं संक्रमण के 6,777 नये मामले सामने आए हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 77 और लोगों की मौत के साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3,920 हो गयी है.
  • कांग्रेस के
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद उस टीम का नेतृत्व करेंगे, जो दो साल बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार करेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले ही टीमें बनानी शुरू कर दी हैं. जितिन प्रसाद और राज बब्बर जैसे कांग्रेसी नेता, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को लिखे गए लेटर पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, को नई समितियों में जगह नहीं दी गई है. निर्मल खत्री और नसीब पठान जैसे नेताओं जिन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं की निंदा की, को रविवार शाम को घोषित पैनलों में जगह मिली है.
  • उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत
    उत्तरप्रदेश (UP) के श्रावस्ती (Shravasti) ज़िले की पुलिस कथित रूप से एक व्यक्ति को थाने में हफ्तों पीटती रही और रुपयों की मांग करती रही. उसकी पुलिस हिरासत में मौत हो गई जिसे पुलिस ने आत्महत्या का मामला बना दिया. इस मामले में थाना इंचार्ज सस्पेंड हो गया है औरम मामले की जांच शुरू हो गई है.
  • Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कोरोना से 81 और मौतें, अब तक 3843 संक्रमितों की गई जान
    वहीं, इस अवधि में संक्रमण के 6,692 नए मामले आने से बीमारी की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 2,59,765 हो गई है. राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मामले पिछले 24 घंटे में आए हैं, जिनमें राजधानी लखनऊ में अब तक के सबसे अधिक 1,006 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले राज्य में कोविड-19 के सर्वाधिक 6,233 मामले 30 अगस्त को सामने आए थे.
  • वाराणसी: बीएचयू में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, रोजगार देने की मांग
    वाराणसी में बीएचयू के गेट के बाहर पंडित मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा के पास भगत सिंह छात्र मोर्चा के छात्रों ने बेरोजगारी व प्रतियोगी परीक्षाएं ना कराए जाने को लेकर विरोध स्वरूप ताली-थाली बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया. लगभग एक घंटे चले इस अनूठे विरोध प्रदर्शन में इन छात्रों की मांग थी कि सरकार रोजी रोटी दे. बेरोजगारी, सरकारी संस्थानों के निजीकरण को खत्म करने के सवाल पर अपना मत साफ करे और युवाओं को अंधकार में धकेलने के बजाय रोजगार के अवसर प्रदान करने के ठोस उपाय के बारे में बताए.
  • Exclusive: शिक्षक दिवस पर खास, 30 वर्षों से चल रहे गुरुकुल से निकले हजारों अधिकारी
    Teachers' Day : कहा जाता है कि गुरु भगवान का दूसरा रूप होते हैं, क्योंकि वे निःस्वार्थ भावना से विद्यार्थियों को पढ़ाकर उनके भविष्य का निर्माण करते हैं. इसी भगवान को याद करने के लिए हम 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाते हैं. हमें अक्सर शिक्षकों के सामाजिक सरोकार का कार्य करने की कहानियां सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक कहानी है जौनपुर के शिक्षक राम अभिलाष पाल की जिन्हें लोग गुरूजी के नाम से बुलाते हैं. राम अभिलाष पाल गरीब और वंचित समाज के बच्चों को पढ़ाते हैं. अभी तक उनके शिष्यों में से हज़ारों प्रशासनिक अधिकारी, चिकित्सक, इंजीनियर, प्रोफेसर, प्रवक्ता, शिक्षक जैसे तमाम पदों पर आसीन हैं. 
  • यूपी : भीड़ ने लोहा चोरी के शक में पेड़ से बांधकर पीटा, युवक ने तोड़ा दम
    जानकारी के अनुसार मृतक 32 साल का था और भीड़ ने उसे लोहा चोरी करने के आरोप में पकड़कर एक पेड़ से बांध दिया था और जमकर पिटाई की थी. पुलिस के अनुसार मामले की शिकायत दर्ज कर ली गई है जल्द ही आरोपरियों को गिरफ्तार किया जाएगा. इस घटना का विचलित कर देने वाला वीडिया सामने आया था. पुलिस के अनुसार वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स का नाम वासिद है जोकि नशे का आदि था. वीडियो के अनुसार शख्स के दोनों हाथों को पेड़ से बांध दिया गया था. पिटाई के बाद शख्स मदद की गुहार लगा रहा था लेकिन वहां मौजूद लोग बेपरवाह बातचीत कर रहे थे. वहीं कुछ पीड़ित के पास जरूर गए लेकिन वह सिर्फ वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर वापस आ गए.
  • मथुरा में भारी बारिश के चलते कार सहित यमुना में बहे दरोगा, बचाए गए
    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शुक्रवार को बारिश के कारण कई वाहन तेजी से बहते हुए यमुना नदी में पहुंच गए. इस वाहनों में से एक वाहन एक दरोगा का भी था, जिन्हें स्थानीय दुकानदारों ने सूझबूझ से बचा लिया. बंगाली घाट पुलिस चौकी के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह भाटी ने बताया, "दरअसल स्वामी घाट पर आसपास के इलाके से बड़ी मात्रा में पानी बहता हुआ यमुना नदी में जाता है जिसमें रास्ते में आने वाले वाहन भी इसकी चपेट में आ जाते हैं और बहकर नदी में पहुंच जाते हैं. ’’
  • लखीमपुर मामला: पत्‍नी की हत्‍या का बदला लेने के लिए आरोपी की मासूम भतीजी का किया गया रेप और मर्डर
    लखीमपुर खीरी के एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया, सूचना पर एक टीम वहां पर पहुंची और अन्‍य टीमें आ ही रहीं थीं. रास्‍ते में उसी दौरान गन्‍ने के खेत की तरफ आरोपी भागता हुआ दिखाई दिया. उसके बाद उसने पुलिस पर फायर भी किया. पुलिस ने जवाबी फायर किया जिसमें उसके पैर में गोली लगी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • मायावती ने BJP सरकार पर ब्राह्मण, दलित और मुसलमानों के उत्पीड़न का लगाया आरोप
    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी सरकार पर ब्राह्मणों, दलितों के अलावा और मुसलमानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया. उन्होंने प्रदेश में डॉ बीआर आंबेडकर की मूर्तियां तोडे जाने की घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुये सरकार से उचित कदम उठाने की मांग की है.
  • यूपी : लखीमपुर खीरी में तीन साल की बच्ची के रेप और हत्या का आरोपी पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार
    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या की घटना सामने आई है. बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. 
  • यूपी: हिरासत में प्रताड़ना के आरोपों को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, कई घायल
    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पुलिसकर्मियों और गांववालों के बीच झड़प की खबर है. हिरासत में एक व्यक्ति को कथित रूप से प्रताड़ित करने के आरोपों के चलते पुलिसकर्मियों की गांववालों के साथ हुई इस झड़प में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी तो घायल हुए ही हैं, कई गांववाले भी घायल हैं.
  • BHU का छात्र वाराणसी पुलिस के हिरासत में लेने के बाद छह महीने से लापता
    एक पिता मध्यप्रदेश से बनारस आकर छह महीने से खोए अपने बेटे को खोज रहे हैं. उनका बेटा बीएचयू का छात्र है. वे बताते हैं कि बेटे को छह महीने पहले पुलिस ले गई थी. बीएससी सेकंड ईयर में पढ़ने वाले शिव कुमार त्रिवेदी का उसके बाद कुछ पता नहीं है. पिता ने अब हाइकोर्ट से गुहार लगाई है. लापता छात्र शिवकुमार के पिता प्रदीप कुमार त्रिवेदी कहते हैं कि ''मैं एक संकल्प के साथ निकला हूं. जब तक मेरा पुत्र नहीं मिलेगा, मैं जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा, मैं एक ही टाइम आहार करूंगा और अगर नहीं मिला तो लंका के थाने के सामने आत्मदाह कर लूंगा, लेकिन घर नहीं जाऊंगा.''
  • BHU का छात्र वाराणसी पुलिस के हिरासत में लेने के बाद छह महीने से लापता
    एक पिता मध्यप्रदेश से बनारस आकर छह महीने से खोए अपने बेटे को खोज रहे हैं. उनका बेटा बीएचयू का छात्र है. वे बताते हैं कि बेटे को छह महीने पहले पुलिस ले गई थी. बीएससी सेकंड ईयर में पढ़ने वाले शिव कुमार त्रिवेदी का उसके बाद कुछ पता नहीं है. पिता ने अब हाइकोर्ट से गुहार लगाई है. लापता छात्र शिवकुमार के पिता प्रदीप कुमार त्रिवेदी कहते हैं कि ''मैं एक संकल्प के साथ निकला हूं. जब तक मेरा पुत्र नहीं मिलेगा, मैं जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा, मैं एक ही टाइम आहार करूंगा और अगर नहीं मिला तो लंका के थाने के सामने आत्मदाह कर लूंगा, लेकिन घर नहीं जाऊंगा.''
  • यूपी में नाबालिग से यौन उत्पीड़न, सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के बाद किशोरी ने किया सुसाइड 
    पुलिस अधिकारी गोपाल सिंह ने कहा, "जैसे ही पुलिस को घटना की सूचना मिली उसने खुद परिवार से संपर्क किया. परिवार के बयान के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. आरोपियों को जल्द से जल्द पड़ने के लिए कोशिश की जा रही है." 
  • डॉ कफील खान की रिहाई पर बोले अखिलेश यादव, 'उम्मीद है आजम खां को भी मिलेगा इंसाफ'
    रिहा होने के बाद डॉ कफील ने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह रिहा हुए हैं, मगर आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है.कफील संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत करीब साढ़े सात महीने से मथुरा जेल में बंद थे.
«1234567»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com