Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • रणजीत बच्चन हत्याकांड : विश्व हिंदू महासभा नेता की हत्या का खुलासा, इस वजह से दूसरी पत्नी ने रची थी सजिश
    स्मृति के प्रेमी देवेंद्र ने रणजीत बच्चन की हत्या के लिए उसे उकसाया था. स्मृति की गिरफ्तारी लखनऊ के विकास नगर स्थित उसके आवास से हुई है. पुलिस आयुक्त ने बताया कि रणजीत की दूसरी बीवी स्मृति का प्रेमी दीपेंद्र ही रणजीत का कातिल है. इस वारदात में स्मृति भी शामिल है, क्योंकि वह रणजीत से छुटकारा पाकर दीपेंद्र के साथ रहना चाहती थी.
  • यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल
    उत्तर प्रदेश के फैजाबाद यानी अयोध्या के धन्नीपुर के निवासी गांव में मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन आवंटित किए जाने से प्रसन्न हैं. उन्हें खुशी है कि यहां मस्जिद बनने के बाद उनका गांव दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. यूपी सरकार ने मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर क्षेत्र में जमीन आवंटित की है. गांव वासियों को अब उम्मीद है कि मस्जिद बनने पर उनके गांव को दुनिया भर के लोग जानने लगेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल की सारी भूमि मंदिर को देने और मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है.
  • Delhi Polls: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'बिरयानी' वाले बयान पर चुनाव आयोग का नोटिस
    चुनाव आयोग (Election Commission) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विवादित बयान देने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.
  • आर्थिक सर्वे करने गांव में गई थी टीम, NRC वाले समझकर गांववालों ने की हाथापाई
    जिला आर्थिक एवं सांख्यिकी अधिकारी हरेंद्र मलिक ने कहा, "हमारी टीमों को अल्पसंख्यक-बहुल इलाकों में विरोध का सामना करना पड़ा रहा है, क्योंकि लोग इसे NRC से जोड़ रहे हैं... टीम के कुछ सदस्यों के साथ हाथापाई की गई..." हरेंद्र मलिक ने बताया, "अब हमने ग्राम प्रमुखों तथा निगमाध्यक्षों से सर्वे करने तथा लोगों को समझाने में हमारी टीमों की मदद करने के लिए कहा है... हमारी टीमें उन्हें समझाने के प्रयास कर रही हैं कि यह रूटीन काम है, जो सालों से होता आ रहा है... इसका NRC या CAA से कोई लेना-देना नहीं है..." 
  • यूपी: आजमगढ़ में CAA का विरोध करने वाले सैंकड़ों लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस, 20 गिरफ्तार, देश विरोधी नारे लगाने का आरोप
    उन्होंने बताया कि उपद्रवी लाठी-डंडों, ईंट-पत्थरों के अलावा घातक हथियारों से भी लैस थे. इस मामले में 35 नामजद तथा सैकड़ों अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय महासचिव ताहिर मदनी सहित 20 लोगों को बुधवार को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में उलेमा कौंसिल के फरार नेता नुरूल हुदा, मिर्जा शाने आलम और ओसामा पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है.
  • PM ने Defense Expo 2020 का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर साधा निशाना
    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार द्वारा राज्य में कराये गये कार्यों का बुधवार को जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘‘देश की रक्षा के लिये भी ठोस रास्ता तैयार किया गया था.’’सपा अध्यक्ष यादव ने अपनी सरकार के दौरान बनाये गये आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर जेट विमान के उतरने का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया.
  • मस्जिद के लिए योगी सरकार ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की
    यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट कर बताया कि यूपी सरकार की कैबिनेट ने सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन दिए जाने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने लोकसभा में 'श्रीराम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्‍ट बनाए जाने की घोषणा की.
  • यूपी: आजमगढ़ में CAA का विरोध कर रहीं महिलाओं पर पुलिस ने रात में किया लाठीचार्ज, पार्क खाली करवा भरवाया पानी
    इसके बाद पुलिस और महिलाओं के बीच कहा-सुनी होने लगी. जिस पर पुलिस ने विरोध कर रहीं महिलाओं पर लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस ने कहा है कि महिलाओं ने पहले उन पर पथराव किया, जबकि महिलाएं कहती हैं कि पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए लाठी चार्य किया. पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कुछ महिलाओं के घायल होने की भी खबर है. इसके साथ ही पुलिस ने करीब डेढ़ दर्ज युवकों को हिरासत में लिया है.
  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर अफीफउल्लाह खान ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह
    पिछले साल 15 दिसंबर को AMU में हुए बवाल की घटना और कैंपस में पुलिस के प्रवेश को लेकर छात्रों का आक्रामक रुख बना हुआ था. वह प्रॉक्टर के इस्तीफे की मांग करते रहे. कुछ दिनों पहले बाब ए सैयद धरना स्थल पर प्रॉक्टर टीम को जूता दिखाने और अभद्रता जैसी घटनाएं भी हुईं. बताया जा रहा है कि इसी कारण से प्रो. अफीफउल्लाह ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. संयुक्त रजिस्ट्रार मिनहाज ए. खान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.
  • Coronavirus: आगरा में परिवार से मिलने चीन से आया शख्स, बीमार पत्नी की जांच करवाने पहुंचा अस्पताल
    पर्यटन नगरी होने की वजह से आगरा में चीनी पर्यटकों की आमद से इस वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है. जिला अस्पताल में इसके इलाज के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया है. मंगलवार दोपहर आगरा के ही रहने वाले विक्रांत गुप्ता अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. दरअसल उनकी पत्नी को पिछले कई दिनों से खांसी और बुखार की शिकायत है.
  • चिन्मयानंद केस में हाईकोर्ट ने कहा- दोनों ही पक्षों ने मर्यादा लांघी, निर्णय करना मुश्किल है कि किसने किसका शोषण किया
    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वामी चिन्मयानंद मामले में मंगलवार को कहा कि दोनों ही पक्षों (चिन्मयानंद और पीड़िता छात्रा) ने अपनी मर्यादा लांघी है, ऐसे में यह निर्णय करना बहुत मुश्किल है कि किसने किसका शोषण किया, वास्तव में दोनों ने एक-दूसरे का इस्तेमाल किया है. न्यायमूर्ति राहुल चतुर्वेदी ने छात्रा के यौन शोषण के मामले में सोमवार को चिन्मयानंद को सशर्त जमानत दे दी थी.
  • प्रेमी जोड़े को पहले किडनैप कर लगाया करंट, फिर मरा समझकर फेंका
    इसके बाद दोनों बेहोश हो गए. लोग उनके बेहोश होने पर उन्हें मरा समझकर वहीं फेंककर भाग गए. एसपी ने बताया कि युवक और युवती के पैरों में करंट लगने के जख्म हैं, दोनों को इलाज के लिए जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले राज्य के ही हापुड़ में रेप मामले में समझौता नहीं करने पर तेजाब फेंक दिया गया था.
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर FIR, CAA के विरोध में निकाल रहे थे कैंडल मार्च
    FIR में कहा गया है कि अजीज कुरैशी करीब 40 समर्थकों के साथ डिगडिगा चौराहे से फन माल की ओर जाने वाली सड़क पर कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोका और बताया कि शहर में धारा 144 लागू है, लेकिन वह फिर भी नहीं माने.
  • Coronavirus: चीन से लौटा युवक जब जांच कराने पहुंचा अस्पताल, तो मच गया हड़कंप
    प्राथमिक जांच में युवक के शरीर में कोरोना वायरस का कोई लक्षण तो नहीं मिला है, फिर भी एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से संदिग्ध मरीज मानकर उसका सैंपल लखनऊ भेजा जा रहा है. अब उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी. चिकित्सकों के अनुसार, उसमें वायरस की पुष्टि नहीं हुई.
  • CAA Protest: UP पुलिस ने 4 दिनों में 13 जिलों से PFI के 108 सदस्यों को किया गिरफ्तार
    यूपी पुलिस का आरोप है कि यह लोग नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में हिंसा फैलाने में शामिल थे. इस संगठन के 25 लोग दिसंबर में गिरफ्तार किए गए थे. UP में 19, 20 और 21 दिसंबर को CAA और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में हिंसा हो गई थी.
  • मिर्जापुर : मिड डे मील के खौलते सब्जी के बर्तन में गिरने से 3 साल की मासूम की मौत
    मिली जानकारी के अनुसार, घटना मिर्जापुर के मड़िहान स्थित रामपुर अतरी के प्राथमिक विद्यालय की है. घर से निकलकर अपने दो भाइयों के साथ स्कूल गई मासूम फिर घर नहीं लौटी. तीन साल की आंचल स्कूल में खेलते समय वहां बन रहे मिड डे मील के गर्म सब्जी के भगौने में गिर गई. गंभीर रूप से झुलसने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.
  • पूर्व IPS अधिकारी को AMU जाने से पुलिस ने रोका, CAA विरोधी प्रदर्शन को करना था संबोधित
    पूर्व आईपीएस अधिकारी ने बताया कि उन्हें ‘एएमयू स्टूडेंट्स कोआर्डिनेशन कमेटी’ ने नए नागरिकता कानून पर रविवार को संबोधित करने के लिए बुलाया था. उन्होंने कहा था, ‘‘यह विधेयक भारत की धार्मिक बहुलतावाद के खिलाफ है. मैं सभी न्यायप्रिय लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे लोकतांत्रिक तरीके से इस विधेयक का विरोध करें.
  • फर्रूखाबाद बंधक प्रकरण: मारे गए आरोपियों की बेटी को IPS की वर्दी में देखना चाहते हैं IG
    बाथम और रूबी की मौत के बाद उनकी बेटी गौरी की पूरी जिम्मेदारी कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने उठाने का फैसला किया है. अग्रवाल ने कहा, ‘इस अनाथ बच्ची की मासूमियत देखकर पुलिस विभाग का दिल पसीज गया. बच्ची को फिलहाल हमने फर्रूखाबाद की एक महिला पुलिस कर्मचारी रजनी के पास रखा है. उसकी अच्छी देखभाल हो रही है.’
  • मुजफ्फरनगर में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के लिए पीएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार
    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पिछले साल 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस ने सोमवार को बताया कि फरमान, नफीस, इद्रिश और मुरसलीन को रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया. कोतवाली थाना प्रभारी अनिल कपरवान ने बताया कि उनके पास से सीएए के खिलाफ कुछ पर्चे जब्त किए हैं. 
  • उत्तर प्रदेश : हापुड़ में रेप के मामले में समझौता न करने पर पीड़िता पर फेंका तेजाब
    उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह रेप पीड़िता पर कथित तौर पर तेजाब से हमला किये जाने का मामला सामने आया है.  पीड़ित युवती और उसके परिजन का आरोप है कि रविवार को बलात्कार के आरोपी युवक के परिजन ने उनके घर पर पहले तो मामले में फैसला करने का दबाव बनाया और जब उन्होंने फैसले से इनकार कर दिया तो आरोपी युवक के परिजन ने उन पर हमला कर दिया.
«12345678»

Advertisement