NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • लखनऊ : रेल मंत्रालय के प्रवक्ता की पत्नी व बेटे की हत्या, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने CM योगी से की बात
    लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने संवाददाताओं से कहा, "रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी और बेटा मृत पाए गए हैं. उन्हें गोली मारी गई है. प्रथम दृष्टया यह मामला लूट का नहीं लग रहा है. हम मामले की जांच कर रहे हैं." 
  • कृषि की आत्मनिर्भरता, खाद्यानों की आत्मनिर्भरता तक सीमित नहीं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    इससे पहले मोदी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा था कि वह शनिवार को रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, झांसी के कॉलेज और प्रशासनिक भवनों का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा कि इससे शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार होगा और कृषि के साथ-साथ किसान कल्याण में अत्याधुनिक शोध में सहयोग होगा.
  • उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना संक्रमित
    उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं . कोरोना संक्रमित दो कैबिनेट मंत्रियों कमल रानी वरूण और चेतन चौहान का निधन हो चुका है.
  • चिट्ठी विवाद को लेकर कांग्रेस नेता की मांग- गुलाम नबी को पार्टी से 'आजाद' कर दो
    कांग्रेस (Congress) के 23 नेताओं की ओर से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे गए पत्र को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच उत्तर प्रदेश (UP Congress) के कांग्रेस नेता और पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान (Naseeb Pathan) ने शुक्रवार को वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को पार्टी से बाहर निकाल देने की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी ने आजाद को बहुत कुछ दिया किंतु उन्होंने वफादारी नहीं की.
  • यूपी में 24 घंटों में कोरोना के पांच हजार से अधिक मामले आए, 77 लोगों की हुई मौत
    corona cases in UP in last 24 hours: उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 5,447 नए मामले सामने आए हैं. वर्तमान में 52,651 उपचाराधीन मामले हैं. उन्‍होंने बताया कि अब तक 1,57,879 लोग पूरी तरह ठीक होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं. प्रदेश में इस महामारी से अब तक 3,294 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,13,824 हो गई है.
  • वाराणसी: बदमाशों ने दिनदहाड़े की ताबड़तोड़ फायरिंग, दो लोगों की मौत
    चौकाघाट कालीमंदिर के समीप दुस्साहसी बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग करके दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया.मिली जानकारी के अनुसार, बाइक पर सवार बदमाशों की ओर से की जा रही ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान उधर से गुजर रहा ट्राली चालक भी चपेट में आ गया. खास बात यह है कि यह घटना जिस जगह हुई, वहां से पुलिस चौकी चंद कदम की दूर है.
  • यूपी: शख्स ने अपने ही घर से लाखों रुपए चुराकर लिखाई झूठी रिपोर्ट, ऐसे हुआ खुलासा
    उत्तर प्रदेश के मथुरा में चोरी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपने मतलब के लिए अपने ही घर से पैसे चुराए, फिर पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करा आया. लेकिन पुलिस को घुमाने की उसकी यह तरकीब काम नहीं आई और उसकी पोल खुल गई.
  • अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई : ध्वस्त किये गये मुख्तार के दो अवैध निर्माण
    सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राधिकारियों ने कुख्यात अपराधी से नेता बने मुख्तार अंसारी के स्वामित्व वाले दो अवैध निर्माण राजधानी लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह ध्वस्त कर दिये.
  • ग्रेटर नोएडा में 12 साल की लड़की से रेप, मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार
    ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में रहने वाली एक 12 वर्षीय बच्ची के साथ मंगलवार शाम को एक व्यक्ति ने कथित रूप से रेप किया. पुलिस (Police) ने केस दर्ज कर आरोपी की पहचान के बाद उसकी तलाश शुरू की और जल्द ही पुलिस को कामयाबी भी मिल गई. मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
  • सैय्यद जफर इस्लाम यूपी की राज्यसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार
    बीजेपी (BJP) प्रवक्ता सैय्यद ज़फ़र इस्लाम (Syed Zafar Islam) को उत्तर प्रदेश (UP) से राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha by-election) के लिए बीजेपी का प्रत्याशी बनाया गया है. अमर सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है. ज़फ़र इस्लाम ने ज्योतिरादत्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में बड़ी भूमिका अदा की थी. मौजूदा हालात में मुख्तार अब्बास नकवी के बाद सैय्यद ज़फ़र इस्लाम बीजेपी के दूसरे मुस्लिम सांसद होंगे.
  • यूपी: लखीमपुर खीरी में किशोरी से रेप और हत्‍या के मामले में एक गिरफ्तार
    पुलिस के अनुसार, संदिग्‍ध की पहचान दिलशाद के रूप में की गई है, वह उस टेलर की शॉप पर सामान की सप्‍लाई करता था जहां से लड़की अपने कपड़े सिलाती थी. पुलिस ने कहा है कि दोनों के बीच फोन पर भी एक-दूसरे से बात किया करते थे.
  • यूपी सरकार की सलाह, पेट के कीड़े मारने की दवा से कोरोना का इलाज!
    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इसी के चलते दवा को लेकर कई राज्यों की अपनी-अपनी अलग-अलग राय है. अब पेट के कीड़े मारने की दवा से कोरोना संक्रमण को ठीक करने की सलाह यूपी सरकार (UP Government) ने दी. इसी के चलते आइवर मेक्टिन (Ivermectin) नाम की दवा सुर्खियां में है. हाल के दिनों में यूपी से लेकर दिल्ली तक में इसकी बिक्री बढ़ गई है. लखनऊ के CMO की 19 अगस्त की एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इसमें लिखा है कि आइवर मेक्टिन 12 MG की दवा कोरोना से बचने के लिए मददगार है. ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होते ही दवा की मांग यूपी से लेकर दिल्ली तक में बढ़ गई.
  • उत्तर प्रदेश: कोविड-19 से राज्य में 82 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5898 नए मामले सामने आए
    UP COVID-19 Cases: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 82 और मरीजों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 5898 नए मामले सामने आए. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में संक्रमित 82 और लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में अब तक इस वायरस से 3141 लोगों की मौत हो चुकी है.
  • प्रियंका गांधी वाड्रा का राज्यपाल से आग्रह - UP में महिला सुरक्षा के हालात खराब, गंभीरता समझिए
    लड़की के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थी. वह पास के शहर में स्कॉकरशिप का फार्म भरने के लिए गई थी. जब वह घर नहीं आई तो फिर पुलिस को सूचना दी गई. लड़की के घर पर उसके चाचा ने मीडिया से कहा कि ''मैं वास्तव में कुछ नहीं जानता, किस पर संदेह है, कुछ नहीं कह सकता. वह सोमवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे गई थी. हमें किसी पर शक नहीं है.''
  • यूपी के लखीमपुर खीरी में 17 साल की लड़की का रेप और हत्या, 10 दिन में दूसरी वारदात
    यूपी (UP) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले की पुलिस ने उस 17 साल की लड़की का भी रेप (Rape) होने की पुष्टि की है जिसका कटा हुआ शव गांव में आज सुबह मिला था. पहले पुलिस ने कहा था कि लड़की की धारदार हथियार से हत्या (Murder) की गई है और उसकी गर्दन पर चोट के निशान हैं. उसका शव उसके गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास पड़ा मिला था.  लखीमपुर खीरी में दस दिन के अंदर रेप और हत्या का यह दूसरा मामला है.
  • यूपी: भूमि विवाद माना जा रहा पत्रकार रतन की हत्‍या की वजह, तीन साल पहले बड़े भाई का भी हुआ था कत्‍ल
    पत्रकार की हत्‍या की यूपी में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली, लोगों ने रास्‍ता जाम करके प्रदर्शन किया. यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू लखनऊ से फौरन बलिया रवाना हुए उन्‍हें रायबरेली में पुलिस ने रोक दिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया.
  • बलिया: पत्रकार हत्याकांड मामले में 6 गिरफ्तार, थाना प्रभारी निलंबित
    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पत्रकार रतन सिंह की हत्या के मामले में बलिया जनपद के फेफना थाना के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.  अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने मंगलवार को बताया कि टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह के पिता विनोद सिंह की शिकायत पर सोमवार रात फेफना थाना में भारतीय दंड संहिता की बलवा एवं हत्या से संबंधित धारा में दस व्यक्तियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.   
  • बलिया में पत्रकार हत्याकांड में पुलिस के दावे को पिता ने किया खारिज
    उत्तर प्रदेश के बलिया में एक पत्रकार की हत्या के मामले को पुलिस जहां इसे संपत्ति विवाद का मामला बता रही है वहीं परिजनों ने इस दावे को खारिज कर दिया है. इस मामले में हत्या के तीन आरोपी पकड़े गए हैं. एक निजी न्यूज चैनल के पत्रकार रतन सिंह की सोमवार रात 9 बजे हत्या कर दी गई  थी. घटना उनके घर के पास हुई थी. रतन सिंह के पिता ने कहा है कि किसी के साथ भी संपत्ति का विवाद नहीं था. उन्होंने कहा, कृपा करके घटनास्थल पर जाकर देखें. पुलिस मामले को घुमाने की कोशिश कर रही है.  
  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा
    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.
  • अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदकर कोरोना संक्रमित ने जान दी, युवक का शव मिला
    कोरोना काल में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और सुपर स्पेशलिटी कॉम्पलेक्स के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन आए दिन इन अस्पतालों से लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं. पिछले 24 घंटे के अन्दर इन अस्पतालों में दो बड़ी घटनाएं हुईं हैं. रविवार को देर रात अस्पताल के चौथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना संक्रमित ने जान दे दी. बीएचयू प्रशासन के अनुसार मृतक युवक मानसिक रूप से बीमार था. 
«123456789»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com