NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • नोएडा में AAP की जन अधिकार रैली आज, केजरीवाल के साथ मौजूद रहेंगे बीजेपी के ये नाराज नेता
    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आम आदमी पार्टी की जन अधिकार रैली आज होगी. इस रैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, बीजेपी के नाराज नेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा शामिल होंगे. 
  • मुलायम परिवार का 'झगड़ा पार्ट-2' : नये चेहरे की एंट्री, सपा के ऑफिस के बाहर शिवपाल के सेक्युलर मोर्चा का पोस्टर
    हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नया मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर-पोस्टर समाजवादी पार्टी के दफ़्तर के बाहर लगाया गया है. पोस्टर में शिवपाल के साथ-साथ मुलायम सिंह की भी तस्वीर है. इसके साथ ही इसमें यादव परिवार के एक नये चेहरे की तस्वीर भी है. इनका नाम आदित्य यादव है जो शिवपाल के बेटे हैं.
  • मोदी सरकार के इस मंत्री की मांग: गरीब सवर्णों को मिले 25 प्रतिशत आरक्षण, दायरा 50 से बढ़ाकर 75 फीसदी किया जाए
    मोदी सरकार में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 25 प्रतिशत आरक्षण देने की राय जाहिर करते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके लिये आरक्षण के दायरे को 50 से बढ़ाकर 75 प्रतिशत करना होगा और इसके लिये सभी दलों को सरकार का साथ देना चाहिये. 
  • CM योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा-Whatsapp से करें योजनाओं का प्रचार, खिलाफ खबरों का भी लें फीडबैक
    सूचना विभाग के कामकाज की समीक्षा के दौरान अफसरों से कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर वे योजनाओं का अच्छे से प्रचार-प्रसार कर सकते हैं.
  • उत्तर प्रदेश: इलाहाबाद में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या
    उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के गंगापार सोरांव थाना क्षेत्र के बिगहिया गांव में बृहस्पतिवार की देर रात एक ही परिवार के चार लोगों की संबल से नृशंस हत्या कर दी गई. पुलिस अधीक्षक (गंगापार) सुनील कुमार सिंह ने को बताया कि सोरांव थाना क्षेत्र में हाइवे के नजदीक बिगहिया गांव में विमल चंद्र पांडेय के घर गुरुवार की देर रात कुछ अज्ञात बदमाशों ने विमल चंद्र पांडेय की पत्नी 52 वर्षीय कमलेश्वरी देवी, बेटी 32 वर्षीय किरण, दामाद 35 वर्षीय प्रताप नारायण और नाती छह वर्षीय विराट की हत्या कर दी.
  • एससी/एसटी एक्ट का विरोध करने वालों से बीएसपी सहमत नहीं, आरएसएस-बीजेपी कर रही है घिनौनी राजनीति : मायावती
    एससी-एसटी एक्ट  को लेकर 6 सितंबर को सवर्णों के भारत बंद को पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यह लोगों की गलत धारणा है कि एससी/एसटी एक्ट का दुरुपयोग और दूसरी जातियों पर बनाया जाएगा.  मायावती ने कहा कि मेरी पार्टी इस विचार से सहमत नहीं है.
  • यूपी के कानपुर में कोचिंग से लौट रहे 11वीं के छात्र की पीट पीटकर हत्या
    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के किदवई नगर क्षेत्र में बाइक सवार युवकों ने कोचिंग से घर लौट रहे 11वीं कक्षा के छात्र को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसके मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों और इलाके के लोगों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया. पुलिस का कहना है कि विवाद लड़की से बात करने को लेकर हुआ है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.
  • यूपी के मुरादनगर में युवक और युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी
    उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के मुरादनगर में एक युवक और युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी. मुरादनगर काइट कॉलेज के पीछे स्थित रेलवे ट्रेक पर दोनों ने खुदकुशी की. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के अनुसार ट्रेन की तेज रफ्तार की वजह से दोनों के शव क्षत-विक्षत हो गए हैं. उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है.
  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी
    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.
  • Bharat Bandh: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भारत बंद को लेकर कही यह बात...
    एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी भारत बंद (Bharat Bandh) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश में आम जनजीवन लगभग सामान्य रहा. अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है. गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एससी/एसटी कानून के विरोध में बंद पर कहा कि भारत बंद का कोई मतलब नहीं है, लोगों की अपनी भावनाएं हैं, लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है. वह आज गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे रहे थे.
  • इलाहाबाद में 2019 का कुंभ मेला ऐतिहासिक होगा : योगी आदित्यनाथ
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से इलाहाबाद में अगले साल आयोजित होने जा रहे कुंभ मेले में अधिक से अधिक संख्या में आने की बुधवार को अपील की.    इलाहाबाद में कुंभ मेला 15 जनवरी 2019 से शुरू होने वाला है. 
  • Bharat Bandh: SC/ST एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों का भारत बंद आज, जानिये किस बात पर मचा है बवाल
    Bharat Bandh: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल स्वरूप में बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय के लोगों ने 6 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है. पिछली बार भारत बंद एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को बुलाया था. तब सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में हुई थी. इस वजह से इस बार मध्य प्रदेश प्रशासन इस बार भारत बंद को देखते हुए पूरी तरह सतर्क है. भारत बंद को देखते हुए मध्य प्रदेश के तीन जिलों मुरैना, भिंड एवं शिवपुरी में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगा दी गई है. धारा 144 भारत बंद के अगले दिन यानी 7 सितंबर तक प्रभावी रहेगी.
  • शिवपाल और अखिलेश के बीच जानिये मुलायम सिंह यादव देंगे किसका साथ...
    शिवपाल और अखिलेश के बीच झगड़े में मुलायम भी शिवपाल के साथ नहीं बल्कि बेटे अखिलेश के साथ रहेंगे. ऐसा संकेत उन्होंने खुद दिया है. शिवपाल यादव के अखिलेश से बगावत कर 'समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा' बनाने के बाद अखिलेश यादव के करीबी एक बड़े नेता मुलायम सिंह से मिले तो उन्होंने उनसे कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए यूपी के हर मंडल में सभा करना चाहते हैं, जिसका इंतजाम किया जाए. बहुत लंबे अर्से बाद अब पार्टी दफ्तर भी आने-जाने लगे हैं.
  • हापुड़ लिंचिंग मामला: मेरठ रेंज के IG की निगरानी में हो मामले की जांच- SC
    कोर्ट द्वारा जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि जो पुलिस अफसर कार्रवाई नहीं करते उनपर एक्शन लिया जाए. वहीं इस मामले में आईजी मेरठ जोन ने अपनी रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है. इस मामले में पीड़ित समयद्दीन की ओर से पेश हुई वकील वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मजिस्ट्रेट ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत 31 अगस्त को समयद्दीन का बयान दर्ज किया है.
  • लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा के बाद अब इन तीन शहरों में दौड़ेगी मेट्रो
    सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में सफलतापूर्वक मेट्रो का संचालन किया जा रहा है. वहीं लखनऊ मेट्रो दिवस कार्यक्रम पर लखनऊ मेट्रो मोबाइल ऐप का अनावरण किया गया. 
  • नोएडा में बालिका गृह पर छापा, महंगी शराब की बोतलें, विदेशी कपड़े-चश्मे मिले, जांच शुरू
    उत्तर प्रदेश महिला आयोग की टीम ने बुधवार को यहां के सेक्टर 12/ 22 स्थित साईं कृपा बालिका गृह में छापेमारी की. टीम को छापेमारी में वहां से महंगी शराब की बोतलें, विदेशी ब्रांड के कपड़े, लैपटॉप, वहां रह रही लड़कियों के पास से महंगी घड़ियां कीमती मोबाइल फोन आदि मिले हैं.
  • उत्तर प्रदेश: कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी की कोशिश, फिलहाल ICU में
    उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कानपुर के सिटी एसपी सुरेंद्र दास ने की खुदकुशी करने की कोशिश की है. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें ICU में रखा गया है. हालांकि, अभी तक किन वजहों से उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की है, इसका औपचारिक पता नहीं चल पाया है. 
  • मुरादाबाद के SSP से मिलिए, दफ्तर में फरियादियों को मिलती है कॉफी, बदल दी पुलिस की छवि
    मरादाबाद के एसएसपी जे. रविंद्र गौड़ ने यहां बदलाव ने जिले के सभी थानों की तस्वीर बदल दी. थानों में फरियादियों के लिए जहां मुफ्त कॉफी, और वाईफाई के साथ बच्चों के खेलने के लिए खिलौने की व्यवस्था की है.
  • शिक्षक दिवस 2018: योगी सरकार ने कॉलेजों के शिक्षकों को दिया सातवें वेतन आयोग का तोहफा
    यूपी कैबिनेट ने विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों के शिक्षकों और समकक्ष संवर्गों के लिए सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की संस्तुतियों के अनुसार वेतन पुनरीक्षण योजना को लागू को मंजूरी दे दी है
  • बेरोजगारों से अपमानजनक व्यवहार बीजेपी सरकार की आदत : अखिलेश यादव
    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा कि 68,500 शिक्षकों की भर्ती में सीटें तुरंत भरे जाने की मांग व अनियमितताओं के खिलाफ जब अभ्यर्थी आवाज उठा रहे हैं तो भाजपा सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है. प्रदेश के बेबस बेरोजगार युवाओं के साथ अपमानजनक व्यवहार सत्ता के अहंकार में डूबे भाजपा नेताओं की आदत बन गई है. 
«123456789»

Advertisement