NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • फिर गर्माया अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, अध्यादेश को लेकर भाजपा का बड़ा बयान
    अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) को लेकर छिड़ी चर्चा के बीच भाजपा ने बड़ा बयान दिया है. पार्टी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि भाजपा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और वह इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करेगी. राव ने कहा कि नेताओं के एक वर्ग की मंदिर पर एक अध्यादेश लाने की मांग थी. पार्टी लोगों की भावनाओं को समझती है.
  • ...तो क्या अब फैजाबाद का नाम भी बदल जाएगा? विहिप ने योगी सरकार से की यह मांग
    विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए फैजाबाद का नाम बदलने की मांग की है. विहिप की ओर से कहा गया है कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर 'श्री अयोध्या' किया जाए. विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि 'योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करके संतों की मांग का सम्मान किया है. यह कदम स्वागत योग्य है, जैसे सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है, उसी तरह फैजाबाद का नाम भी बदलकर 'श्री अयोध्या' कर देना चाहिए.'
  • यूपी के बागपत में बंदरों पर लगा 70 साल के 'बुजुर्ग की हत्या का आरोप', जानिये क्या है पूरा मामला...
    उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में 70 साल के बुजुर्ग की 'हत्या का आरोप' बंदरों पर लगा है. जिले के टिकरी गांव में बंदरों के कथित हमले में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने घटना के संबंध में पुलिस में तहरीर दी है. हालांकि पुलिस ने घटना को हादसा बताया है. रमाला पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव प्रताप सिंह ने शनिवार को बताया कि पुलिस को इस दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया था और हमने इसे केस डायरी में पंजीकृत किया, जिसके बाद पोस्टमॉर्टम किया गया.
  • मेरठ : महिला के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे दारोगा की बीजेपी पार्षद ने की पिटाई, वीडियो वायरल
    मेरठ में बीजेपी के एक पार्षद द्वारा दारोगा की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में दिख रहा है कि होटल मालिक और बीजेपी का पार्षद मुनीश कुमार गाली-गलौज करते हुए दारोगा के मुंह पर एक के बाद एक चांटे लगाये जा रहा है. पिटाई की वजह से दारोगा जमीन पर गिर जाता है.
  • हूटर बजाने पर पुलिस ने पकड़ी कार तो जबरन छुड़ा ले गए जज 'साहब'
    अवैध तरीके से हूटर बजाने के आरोप में यूपी पुलिस ने जब बांदा में एक जज की कार पकड़ी तो वह जबरन छुड़ा ले गए. आरोप है कि उन्होंने सीओ के साथ उन्होंने दुर्व्यवहार भी किया.
  • 5 स्टार होटल हयात कांडः आशीष के साथ कौन थीं तीन विदेशी लड़कियां, जो घटना के बाद देश छोड़कर भागीं
    दिल्ली के होटल हयात (Hotel Hyatt) में गुंडागर्दी वाले दिन आशीष पांडेय( Ashish Pandey) के साथ मौजूद विदेशी लड़कियां( Foreign Girls) कब देश छोड़कर भागीं, पुलिस लगा रही पता.
  • अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी आजम खान को बदनाम करने की साजिश रच रही
    समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार सपा के वरिष्ठ नेताओं के प्रति विद्वेषपूर्ण प्रचार कर उनकी छवि बिगाड़ने में लगी है.
  • कोर्ट ने 3 'खालिस्तानी आतंकवादियों' को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा 
    इस महीने की शुरुआत में शामली जिले की पुलिस चौकी से कथित तौर पर राइफल लूटने वाले तीन संदिग्ध खालिस्तानी आतंकवादियों को कैराना की एक अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. न्यायिक मजिस्ट्रेट मुक्ता त्यागी ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन कथित आतंकवादियों अमृत सिंह, गुरजन और करन सिंह को उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (उप्रएटीएस) की हिरासत में सौंप दिया.
  • वृंदावन में ट्रेन टिकटों की कालाबाजारी करते दलाल पकड़ा गया
    रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बुधवार को वृंदावन रेलवे स्टेशन से एक रेलवे टिकट दलाल को रंगे हाथों पकड़ा और उसके पास से 14 आरक्षित टिकट, नकद और मोबाइल फोन बरामद किए. आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सीबी प्रसाद ने बताया कि बुधवार दोपहर जानकारी मिली कि वृंदावन में रेलवे टिकटों की कालाबाजारी चल रही है. आरपीएफ की टीम ने स्टेशन पर छापा मारकर अनिल कुमार शुक्ला को आरक्षित टिकटों, आरक्षण के तीन भरे एव चार खाली फॉर्मों और 1235 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया.
  • एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...
    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके 93वें जन्मदिन के दिन ही हुआ. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स अस्पताल में में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया.
  • ND Tiwari Dies: दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते शख्स थे एनडी तिवारी, जानिये उनसे जुड़ी 10 बातें...
    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके जन्मदिन के दिन ही हुआ. वह 93 साल के थे. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी आंध्र  प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र में वित्त और विदेश मंत्री भी रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था. वह बुखार और निमोनिया से पीड़ित थे.
  • UP Police: यूपी पुलिस में 56 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, नवंबर में शुरू होंगे आवेदन
    उत्तर प्रदेश सरकार यूपी पुलिस (UP Police) में बंपर भर्तियांं करने वाली है. सरकार ने सिपाहियों  के 56 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियांं करने की घोषणा की है. इनमें पुलिस (Police) और पीएसी के 51 हजार 216 पद, बंदी रक्षक के 3638 पद और फायरमैन के 1924 पद शामिल है. भर्ती प्रक्रिया एक नवंबर से शुरू होगी. 
  • ND Tiwari: एनडी तिवारी का निधन, यूपी और उत्तराखंड के रह चुके थे सीएम
    उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. एनडी तिवारी (ND Tiwari ) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुआ. वह 93 साल के थे. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रहे. वह  आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह केंद्र में वित्त और विदेश मंत्री भी रह चुके हैं. आज ही एनडी तिवारी का जन्मदिन भी था.
  • शर्मनाकः मेरठ में दो 'कलयुगी' भाइयों ने अपनी ही 15 साल की सगी बहन का 4 साल तक किया रेप
    उत्तर प्रदेश के मेरठ में रिश्तों को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यह घटना न सिर्फ इंसानियत को बल्कि रिश्ते को भी तार-तार करने वाली है. दरअसल, मेरठ में 15 साल की किशोरी के साथ उसके ही दो सगे भाइयों ने कथित रुप से कई बार दुष्कर्म किया. बताया जा रहा है कि 15 साल की लड़की के साथ उसके दो भाइयों ने चार साल तक उसका बलात्कार किया. 
  • अमर सिंह ने आजम खान पर मामला दर्ज कराया, बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी दी थी
    राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी देने को लेकर पुलिस में शिकायत दी जिसके बाद पुलिस ने खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.
  • शिवपाल यादव ने ली मायावती के पुराने आशियाने में एंट्री, अष्टमी के दिन किया गृह प्रवेश, जानें घर की खासियतें
    समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) का उस सरकारी बंगले में गृह प्रवेश हो गया, जो कभी बसपा सुप्रमो मायावती का आशियाना हुआ करता था. दरअसल, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बुधवार को दुर्गाअष्टमी के दिन पूजा-अर्चना कर अपने नए घर में प्रवेश कर गए.
  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो छात्रों का निलंबन रद्द किया गया
    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) ने मंगलवार को दो कश्मीरी छात्रों का निलंबन यह कहते हुए रद्द कर दिया कि विश्वविद्यालय परिसर में किसी ‘‘गैरकानूनी कार्यक्रम’’ में उनके शामिल होने का कोई ‘‘विश्वसनीय सबूत’’ नहीं मिला है.
  • इलाहाबाद का नाम बदलने के यूपी सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी
    सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और यूनाइटेड मुस्लिम फ्रंट के अध्यक्ष शाहिद अली इलाहाबाद का नाम बदलने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे. उनका कहना है कि इलाहाबाद का नाम बदलना भारत सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश अधिसूचना 27.09.1975 का उल्लंघन है. इसके मुताबिक किसी भी शहर या सड़क वगैरह का नाम अगर वह ऐतिहासिक नाम है या इतिहास से उसका कोई भी संबंध है तो उसे बदला नहीं जा सकता.
  • बागपत के जिला अस्पताल में भर्ती किशोरी के साथ गैंगरेप, दो कर्मचारियों पर लगा आरोप
    पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बुखार होने के कारण एक किशोरी को सोमवार दोपहर बागपत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
  • फाइव स्टार होटल में पूर्व बसपा सांसद के बेटे की गुंडागर्दी, पार्टी ने झाड़ा पल्ला, कही यह बात...
    दिल्ली के पांच सितारा होटल हयात मे एक शख्स ने सरेआम गुंडागर्दी की. पिस्टल लेकर लड़की और उसके दोस्त को धमकाते हुए उसका वीडियो वायरल हुआ. आरोपी यूपी के अंबेडकर नगर से बीएसपी के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है. इस बीच बीएसपी भी इस मुद्दे से दूरी बनाते हुए दिख रही है. बसपा के वरिष्ठ नेता सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. मामले की पूरी जांच होनी चाहिए और कार्रवाई की जानी चाहिए. मामले का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. बता दें कि राकेश पांडेय के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वीडियो वायरल होने के बाद आरकेपुरम थाने में आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, आरोपी की तलाश के लिए दिल्ली पुलिस की दो टीमें भी लखनऊ भेजी गई हैं.
«2345678910»

Advertisement