NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • जब अटल बिहारी वाजपेयी की जमानत हो गई थी जब्त
    भारतीय जनसंघ व भारतीय जनता पार्टी के संस्थापकों में शामिल रहे वाजपेयी इस चुनाव में पहली बार उत्तर प्रदेश की बलरामपुर लोकसभा सीट से जीत गए थे. उस समय उन्होंने बलरामपुर और मथुरा दो सीटों से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में मथुरा में कांग्रेस और जनसंघ के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए स्वतंत्र रूप से लड़े राजा महेंद्र प्रताप सिंह विजयी घोषित हुए थे. इससे पहले के चुनाव में कांग्रेस के प्रो. कृष्ण चंद्र को जिताने वाली जनता ने राजा महेंद्र प्रताप को हाथों-हाथ लेते हुए जनसंघ के अटल बिहारी वाजपेयी को चौथे नंबर पर ढ़केल दिया था. तब उन्हें मात्र 10 फीसद मत मिल पाए थे.
  • CM योगी की गोरखपुर सीट कब्जाने वाले प्रवीण निषाद हुए भाजपा में शामिल, पार्टी बनेगी सहयोगी
    भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रीय निषाद पार्टी एनडीए गठबंधन में हमारी सहयोगी बनेगी. इसके साथ ही निषाद पार्टी के संस्थापक संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता हासिल की है. सूत्रों के मुताबिक प्रवीण निषाद को भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. भाजपा नेता जेपी नड्डा ने प्रवीण निषाद के टिकट लड़ने के सवाल के जवाब में कहा कि चुनावी राजनीति में है तो प्रवीण निषाद चुनाव लड़ेंगे.
  • वीके सिंह के लिए प्रचार में CM योगी ने सेना को बताया था 'मोदीजी की सेना', केंद्रीय मंत्री बोले- यह गलत ही नहीं, देशद्रोह है
    सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के संसदीय क्षेत्र गाजियाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिय था. योगी आदित्यनाथ ने कहा था, 'कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना उन्हें सिर्फ गोली और गोला देती है. यह अंतर है.
  • अजित सिंह ने PM मोदी पर किया वार- ये महिलाओं का बड़ा पक्षधर है, लेकिन खुद की पत्नी को एक भी तलाक नहीं बोला और छोड़ दिया
    अजीत सिंह खुद मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव मैदान में है. बुधवार को अजीत सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. सिंह ने पीएम मोदी पर झूठ और महिलाओं के मुद्दों को लेकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'हम झूठ बोलकर समझौता करा देते हैं. ये झूठ नहीं बोलता. बस इसने आज तक सच नहीं बोला. बच्चों को कहते हैं सच बोला कर, लेकिन इसके मां-बाप ने नहीं सिखाया. ये महिलाओं का बड़ा पक्षधर है, तीन तलाक...तीन तलाक. अपनी पत्नी को एक बार भी तलाक नहीं बोला और छोड़ दिया.' न्यूज एजेंसी एएनआई ने अजीत सिंह के भाषण का वीडियो जारी किया है.
  • मेनका गांधी का हमला- बिना पैसे टिकट नहीं देतीं मायावती, जो अपने लोगों को नहीं बख्शती, वो देश को कैसे बख्शेंगी
    मेनका गांधी ने कहा, 'सब लोग जानते हैं कि मायावती टिकट बेचती हैं. ये तो उनकी पार्टी के लोग गर्व से बोलते हैं. उनके 77 घर हैं. उनके रहने वाले भी गर्व से बोलते हैं कि हमारी मायावती जी या तो हीरो में लेती हैं या तो पैसों में लेती हैं, लेकिन लेती हैं 15 करोड़ रुपए. कोई मुफ्त में टिकट नहीं दिया जाता. उन्होंने टिकट इस तरह 15 करोड़ में बेचे हैं. अब मैं पूछती हूं बंदूकधारी लोगों से आपके पास 15 करोड़ रुपये देने के लिए कहां से आए? अब इन्होंने दे दिया है और ये कहां कहां से बनाएंगे 15-20 करोड़ रुपये, आपकी जेबों से.'
  • ...जब रैली में रो पड़ीं जयाप्रदा, बोलीं- मजबूरी में छोड़कर गई थी रामपुर, अब वो जयाप्रदा नहीं हूं
    नामांकन वाले दिन ही जया प्रदा जनता के सामने रो पड़ीं. रामपुर में ख़ुद पर हुए हमले का ज़िक्र करते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में अपने पुराने दुश्मन आजम खान पर हमला बोला. इससे पहले वो मंदिर गईं, पूजा-अर्चना की और फिर नामांकन दाखिल किया. कई साल बाद लौटीं हैं लेकिन कोई कसर नहीं छोड़ रहीं हैं. वैसे तो आजम खान और जया प्रदा की अदावत पुरानी है लेकिन चुनावी मैदान पर आईं तो कह दिया अब पहले वाली जया प्रदा नहीं हूं.
  • मायावती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, चौकीदारी की नई नाटकबाजी भी नहीं बचा पाएगी इनको
    उन्होंने कहा कि वह चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बहुत अधिक अनुभव है. मैं इस तजुर्बे का इस्तेमाल केंद्र में और लोगों के कल्याण के लिए करूंगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमें केंद्र में अवसर मिलता है, हम उप्र के तरीके को अपनायेंगे और सभी दृष्टिकोणों से सबसे बढ़िया सरकार देंगें.
  • UPPCS में 9वीं रैंक हासिल करने वालीं रेणु पांडे को अध्ययन और अभ्यास से मिली कामयाबी
    उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा यानी UPPCS की प्रतियोगिता में सफल रहीं रेणु पांडे ने कामर्शियल टैक्स ऑफिसर में 9वीं रैंक हासिल की है. रेणु साल 2016 में पहली बार पीसीएस की परीक्षा में शामिल हुई थीं और वे अपनी पहली कोशिश में ही इसमें कामयाब रहीं.
  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर EC ने 5 अप्रैल तक मांगा जवाब
    'मोदी जी की सेना' (Modi Ji ki Sena) वाले बयान पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. चुनाव आयोग (Election Commmision) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को भारतीय सेना को 'मोदी जी सेना' कहने पर नोटिस भेजकर 5 अप्रैल तक जवाब तलब किया है.
  • चुनाव से पहले SP-BSP गठबंधन और कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेता BJP में हुए शामिल
    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन को बड़ा झटका दिया है. विपक्षी दलों के कई प्रमुख नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए. इन नेताओं में बसपा के सांसद रहे सुरेश पासी और कांग्रेस के तिलोई से दो बार विधायक रहे डॉ. मुस्लिम प्रमुख रूप से शामिल हैं. पूर्व बसपा सांसद सुरेश पासी और कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. मोहम्मद मुस्लिम ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. 
  • GROUND REPORT: यूपी की इन आठ सीटों पर कर्ज में दबे गन्ना किसानों का क्या होगा रुख?
    उत्तरप्रदेश (UP) के 40 लोकसभा क्षेत्रों में देश का आधा गन्ना पैदा होता है. इनमें से आठ लोकसभा सीटों पर पहले फेज़ में चुनाव (Loksabha Elections) है. गन्ना किसान परेशान हैं क्योंकि चीनी मिलों पर उनका करीब 12000 करोड़ बकाया है जबकि सरकार ने 14 दिन में पूरे पेमेंट का वादा किया था. इन क्षेत्रों में गन्ना किसानों की परेशानियां भी चुनावी मुद्दा हैं.
  • अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ, BJP ने आजमगढ़ से दिया टिकट
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए जारी अपनी नई लिस्ट में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirhua) को अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के खिलाफ आजमगढ़ (Azamgarh) से मैदान में उतारा है. भोजपुरी स्टार निरहुआ (Nirhua News) हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली थी. निरहुआ (Nirahua) से पहले भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन (Ravi Kishan) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. मनोज तिवारी, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद हैं.
  • ‘तीन-तलाक’ के मुद्दे पर BJP को मिल पाएंगे मुस्लिम वोट? जानें- क्या कहते हैं वोटर्स
    उत्तर प्रदेश की भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष ने कहा कि करीब 1.5 करोड़ मतदाताओं में लगभग 35 प्रतिशत मुस्लमान हैं जो पहले चरण में मतदान करेंगे. क्षेत्र की अधिकतर महिलाओं ने ‘तीन-तलाक’ को चर्चा में लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि यह महिला सशक्तिकरण की ओर एक कदम है. मुजफ्फरनगर की निवासी फरजाना ने कहा, ‘मेरे पति ने मुझे तलाक देकर दूसरी महिला से शादी कर ली. मेरे पास इस फैसले को स्वीकार करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं था. मैं अब अपने चार वर्षीय बच्चे के साथ रहती हूं. ‘तीन-तलाक’ एक घिनौनी प्रथा है. क्या हम मुस्लिम महिलाओं के काई अधिकारी नहीं है?’ उसकी नाराजगी पास के छोटे शहर कैराना में भी गूंजी.
  • कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर BSP चीफ मायावती ने साधा निशाना, जानें क्या कहा
    बसपा नेता (Mayawati) ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा 'लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र पूर्व के उनके वादों की तरह ही दिखावा और छलावा ज्यादा लगता है. कांग्रेस की लगातार वादाखिलाफी का ही परिणाम है कि उसके वादों के प्रति जनता में विश्वास नहीं है. वैसे इस मामले में कांग्रेस तथा भाजपा में ज्यादा फर्क नहीं है.'
  • प्रियंका गांधी पर BJP नेता का बयान: अरे स्कर्ट वाली बाई अब साड़ी पहनकर मंदिर जाने लगी, और कितने अच्छे दिन चाहिए?
    उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बार फिर से बीजेपी नेता ने शब्दों की मर्यादा को लांघा है और इशारों में ही प्रियंका गांधी को लेकर एक विवादित टिप्पणी की है. मे
  • ताक पर सुरक्षा: BHU में होस्टल के बाहर दोस्तों के साथ खड़ा था गौरव, तभी बाइक पर आए 4 बदमाश और बरसा दी 10 गोलियां
    मंगलवार शाम गौरव बिड़ला होस्टल के बाहर खड़े होकर अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था. तभी दो मोटरसाइकिल पर चार लोग आए और उस पर गोली चला दी और वहां से फरार हो गए. गौरव के पेट में तीन गोलियां लगी थी, उसके बाद उसे कैम्पस के अंदर ट्रॉमा सेंटर में दाखिल कराया गया. जहां बुधवार तड़के उसकी 1.30 बजे मौत हो गई. वाराणसी पुलिस ने बताया कि गौरव पर 10 गोलियां चलाई गई थीं. गौरव के पिता के इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाए जाने के बाद यूपी पुलिस ने यूनविर्सिटी के चार छात्रों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ कर रही है.
  • भाषण या रैप? BJP नेता का वह वायरल VIDEO, जिसमें एक सांस में न जानें कितनी बार बोला- 'कमल...कमल...कमल'
    बीजेपी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने मंच से वोट मांगते वक्त एक सांस में जितनी बार 'कमल' शब्द का इस्तेमाल किया है, वह प्रचार का एक अलग ही लेवल दिखा रहा है. उनके भाषण के अंदाज से ऐसा लग रहा है जैसे वह रैप कर रहे हों.
  • योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया 'ऊबाऊ', सपा-बसपा पर भी जमकर साधा निशाना
    योगी ने यहां 'विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा, ''कांग्रेस का 55 पृष्ठ का घोषणा पत्र उबाऊ है,  पुराने अपूर्ण वादों का नया संकलन है. कांग्रेस ने अपनी 55 वर्षों की नाकामी को 55 पृष्ठ के घोषणा पत्र के माध्यम से  व्यक्त किया है."
  • सुरक्षा ताक पर: BHU में बदमाशों ने हॉस्टल के सामने छात्र को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती
    काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) परिसर में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर एक छात्र को घायल कर दिया. गोली लगने से घायल छात्र को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों के अनुसार उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार छात्र गौरव सिंह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) में एमसीए का छात्र है और विश्वविद्यालय के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में रहता है.
  • यूपी: BJP नेता ने ऑफिस में DM से बदसलूकी तो तहसीलदार के साथ की हाथापाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार
    जिलाधिकारी खँगारौत ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि विनोद तिवारी मतदाताओं को धमका रहे हैं. पकड़ी थाने से जानकारी करने पर पता लगा कि तिवारी के विरुद्ध 12 मुकदमे दर्ज हैं. उनकी ग्राम प्रधान पत्नी के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के मामले में कार्रवाई लम्बित है. खंगारौत ने बताया कि विनोद तिवारी कल उनके कैम्प कार्यालय में आये और उनको अपने पक्ष में करने की कोशिश की. इसके बाद भावावेश में आकर धौंस जमाने वाली बातें की तथा उनके साथ अभद्रता की.
«45678910»

Advertisement