Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में, देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे : यशवंत सिन्हा
    मुंबई से गांधी शांति यात्रा लेकर निकले पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा रविवार को उत्तरप्रदेश के सैफई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने यहां पर आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने कहा कि देश को दोबारा नहीं बंटने देंगे. यशवंत सिन्हा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव के साथ 158 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया. यशवंत सिन्हा ने कहा, "हम लोग गांधीजी का सत्य, शांति और अहिंसा का संदेश लेकर यात्रा पर निकले हैं. इस यात्रा पर निकलने की इसलिए आवश्यकता पड़ी, क्योंकि आज देश का संविधान और गणतंत्र खतरे में है."
  • BHU में संस्कृत पढ़ाने को लेकर विवादों में रहे डॉ. फिरोज खान के पिता को पद्मश्री से किया जाएगा सम्मानित
    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संस्कृत पढ़ाने को लेकर विवादों में आए डॉ. फिरोज खान के पिता रमजान खान उर्फ मुन्ना मास्टर को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. रमजान खान भजन गाते हैं शास्त्री संगीत भी उन्होंने अपने दादा से सीखी है. लेकिन रमजान खान दादा चर्चा में तब आए जब उनके बेटे फिरोज को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के धर्म संस्कृत के धर्म विज्ञान संकाय में नियुक्ति हुई थी जिसको लेकर के काफी बवाल हुआ था.
  • मथुरा में 20 साल पहले आए दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, साधु बनकर रहते थे
    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में पुलिस ने वृन्दावन में कई बरसों से रह रहे दो बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग साधु बन कर कीर्तन-भजन किया करते थे. इनमें से एक के पास से पासपोर्ट भी बरामद हुआ है.
  • BJP नेता रघुराज सिंह का आरोप, CAA के समर्थन में रैली करने के बाद बार-बार दी जा रही जान से मारने की धमकी, 5 बार हंगरी के नंबर से आया फोन
    उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष और बीजेपी नेता रघुराज सिंह को फोन पर फिर धमकी मिलने का मामला सामने आया है.  रघुराज सिंह शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि यहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनके पास एक फोन आया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलते हुए उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई.
  • महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बोले - सुप्रीम कोर्ट भी हो गया राममय
    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी राममय हो गया है. जाहिर है उन्होंने ये बात अध्योध्या मामले में दिए गए शीर्ष अदालत के फैसले को लेकर कही है.
  • यूपी के भदोही में विवाहिता को बंधक बनाकर पांच दिनों तक बलात्कार
    चौरी थानाक्षेत्र के एक गांव में विवाहिता को बंधक बनाकर पांच दिनों तक बलात्कार करने का मामला सामने आया है.
  • वाराणसी में CAA का विरोध करने वाले सैकड़ों लोगों पर केस दर्ज
    सीएए और एनआरसी को लेकर वाराणसी शहर में हो रही हिंसा को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है. जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी गुरुवार को चौक थाना अंतर्गत बेनियाबाग क्षेत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शन कर शांति भंग करने व कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों के विरुद्ध थाना चौक पुलिस ने 32 नामजद प्रदर्शनकारियों समेत 400-500 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है.
  • वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय में एक व्यक्ति ने जहर खाया
    पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय में शुक्रवार को लोहता थाने के बखरिया निवासी 40 वर्षीय अनुराग सिंह नाम के व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया. आनन-फानन में अनुराग को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.
  • रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय को शपथ लेने के लिए मिली दो दिन की पैरोल
    रेप के मामले में जेल में बंद BSP सांसद अतुल राय को हाईकोर्ट ने दो दिन की पैरोल मंजूर की है. हाईकोर्ट ने कहा है कि 29 जनवरी को पुलिस अभिरक्षा में इन्हें दिल्ली ले जाया जाएगा. फिर 31 जनवरी 2020 को शपथ लेने के बाद वापस जेल में लाया जाएगा. यह आदेश न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा ने अतुल राय की अर्जी पर दिया है.
  • CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से रिकवरी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा
    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी सम्पतियों को नुकसान पहुंचाने वालों से रिकवरी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. याचिका को परवेज़ आरिफ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर सरकार के फैसले को चुनौती दी है.
  • CAA का अनोखा विरोध, पुरखों की कब्र पर जाकर कांग्रेसी नेता ने रोते हुए मांगे भारतीय होने के सबूत
    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में एक कांग्रेसी नेता ने CAA के विरोध का नया तरीका ढूंढ निकाला. वह अपने पुरखों की कब्र के पास पहुंचे और रोते हुए उनसे नागरिकता से जुड़े दस्तावेज मांगने लगे.
  • योगी आदित्यनाथ ने शाहीन बाग की प्रदर्शनकारियों पर की टिप्पणी तो महिलाओं ने किया पलटवार, कहा - तो फिर आप ही...
    बुधवार को कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि और अब तो इन लोगों में इतनी भी हिम्मत नहीं रही कि यह लोग स्वयं आंदोलन करने की स्थिति में हो क्योंकि इन्हें मालूम है कि अगर यह तोड़फोड़ करेंगे तो इनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. अपने घर की महिलाओं को चौराहे चौराहे पर बिठाना प्रारंभ कर दिया है, बच्चों को बिठाना प्रारंभ कर दिया है. इतना बड़ा अपराध कि पुरूष घर में सो रहा है रजाई ओढ़कर और महिलाओं को आगे करके चौराहे-चौराहे पर बिठाया जा रहा है.
  • यूपी CM योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि गंगा हमारी आस्था ही नहीं, अर्थव्यवस्था भी है. इस बात को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से प्रदेश सरकार गंगा यात्रा शुरू कर रही है. योगी ने कहा कि गंगा भारत की नदी संस्कृति की प्रतीक है. इसके तट पर सभ्यताएं विकसित हुईं और परम्पराएं आगे बढ़ी हैं. संस्कृति के एक लम्बे प्रवाह ने दुनिया को जीने की कला सिखाई, इसलिए हम सबका दायित्व बनता है कि गंगा की स्वच्छता के प्रति आम लोगों को जागरुक किया जाए.
  • उत्तर प्रदेश: रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की 104 बीघा जमीन हुई जब्त
    प्रयागराज स्थित रेवेन्यू बोर्ड में सरकारी वकील दीपक सक्सेना ने कहा, 'उत्तर प्रदेश जमींदारी उन्मूलन और भूमि सुधार अधिनियम के तहत छोटे दलित भूस्वामी अपनी जमीन गैर-अनुसूचित जाति के व्यक्ति के नाम स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं. अगर वे ऐसा करते हैं तो इसके लिए उन्हें जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होती है. वरिष्ठ सपा नेता आजम खान द्वारा संचालित जौहर ट्रस्ट ने ऐसी कोई अनुमति नहीं ली थी.'
  • CAA पर अमित शाह की बहस की चुनौती पर मायावती ने किया पलटवार, कही ये बात...
    असदुद्दीन ओवैसी, पी चिदंबरम के बाद बहुजन समाज पार्टी के नेता मायावती ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की नागरिकता संशोधन कानून के ऊपर बहस करने की चुनौती को स्वीकार किया है.
  • TT और महिला यात्रियों के सहयोग से गर्भवती महिला ने ब्रह्मपुत्र मेल में दिया बच्ची को जन्म
    मनीषा दिल्ली से इलाहाबाद जा रही थी. उन्होंने बताया कि जानकारी प्राप्त होते ही टीटीई मनोज कुमार ने कामर्शियल कंट्रोल कानपुर से बात की और महिला को हो रही प्रसव पीड़ा की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कामर्शियल कंट्रोल द्वारा कानपुर सेंट्रल पर डॉक्टर को उपस्थित होने के लिए कहा और इस दौरान महिला का दर्द बढ़ने लगा.
  • CAA विरोध पर बोले योगी आदित्यनाथ- कोई सार्वजनिक संपत्ति तोड़फोड़ करेगा तो वह सजा देंगे कि आने वाली पीढ़ी उन्हें याद करेगी
    नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ महिलाओं के प्रदर्शन पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तीखा हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे स्वयं आंदोलन करें, इसलिए घर की महिलाओं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है. पुरुष घर में रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं चौराहे पर हैं. कानपुर के साकेतनगर स्थित मैदान में बुधवार को सीएए के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.
  • यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बोले- नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही कांग्रेस
    उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को धोखा देकर और झूठ बोलकर कांग्रेस ने चुनाव जीता और अपना वादा पूरा नहीं किया. उसी प्रकार से झूठ बोलना और झूठ के आधार पर अफवाह फैलाकर तथा राजनीतिक फायदा प्राप्त करने के लिए वह मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कर रहे हैं.
  • योगी आदित्यनाथ की सीएए प्रदर्शनकारियों को चेतावनी, 'आज़ादी' के नारे लगाना देशद्रोह माना जाएगा
    उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि आजादी के नारे लगाना देशद्रोह माना जाएगा और उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार कानपुर के साकेतनगर स्थित मैदान में बुधवार को सीएए के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'अगर किसी ने प्रदर्शन के नाम पर आजादी के नारे लगाए, इसे देशद्रोह की तरह माना जाएगा और सरकार सख्‍त कार्रवाई करेगी. यह स्‍वीकार नहीं किया जा सकता. लोगों को भारत की मिट्टी से ही भारत के खिलाफ साजिश करने की इजाजत नहीं दी जा सकती.
  • CAA को लेकर प्रियंका गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा - देश की जागरूक जनता सब जानती है...
    मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में सीएए समर्थक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि 'इस बिल को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, मायावती, सपा और कम्युनिष्ट कांव-कांव चिल्ला रहे हैं. मैंने इस बिल को संसद में पेश किया है. मैं चुनौती देता हूं कि इस बिल की किसी भी धारा में अगर किसी शख्स की नागरिकता छीनने की बात है तो दिखाएं.'
«45678910»

Advertisement