NDTV Khabar

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, लखनऊ मेट्रो में 3 दिन तक नहीं मिलेंगे काउंटर टिकट क्योंकि...

लखनऊ मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए ये खबर बेहद अहम है.

214 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, लखनऊ मेट्रो में 3 दिन तक नहीं मिलेंगे काउंटर टिकट क्योंकि...

लखनऊ मेट्रो (फाइल फोटो)

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए ये खबर बेहद अहम है. ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक मेट्रो के सभी आठों स्टेशनों पर गुरुवार से तीन दिनों तक काउंटर से टिकट नहीं मिलेगा. इस दौरान सिर्फ टोकन वेंडिंग मशीन और गो-स्मार्ट कार्ड से ही टिकट लिए जा सकेंगे. एलएमआरसी ने यह रोक रीचार्ज कार्ड टर्मिनल मशीन (आरसीटीएम) और टोकन वेंडिंग मशीन (टीवीएम) के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए लगाई है.

यह भी पढ़ें - पहले दिन ही लखनऊ मेट्रो हुई ठप, अखिलेश यादव भी तंज कसना नहीं भूले

हर स्टेशन पर लगाई गई 4 ऑटोमेटिक टोकन मशीनें 
एलएमआरसी के पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने बताया कि 8 से 10 फरवरी तक ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर काउंटर से टिकट नहीं दिया जाएगा. यात्री सिर्फ टीवीएम और आरसीटीएम से ही टिकट ले सकेंगे. हर स्टेशन पर चार ऑटोमेटिक टोकन वेंडिंग मशीनें लगाई गई हैं. यात्रियों को मशीनों के इस्तेमाल में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए एलएमआरसी के कर्मचारी हर स्टेशन पर मशीन के पास मौजूद रहेंगे.

टिप्पणियां
स्मार्ट कार्ड वालों को मिला इनाम
एलएमआरसी गो-स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को पुरस्कृत करने के लिए योजना चला रही है. इसके तीसरे राउंड में बुधवार को दस यात्रियों को पुरस्कृत किया गया. पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतियोगिता में विजयी दस यात्रियों को 100 रुपये के गो-स्मार्ट कार्ड का रिचार्ज कूपन दिया गया है. 

VIDEO: लखनऊ मेट्रो का हुआ उद्घाटन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement