NDTV Khabar

योगी आदित्यनाथ ने क्यों कहा- बच्चों के नाम 'गायत्री' रखना बंद कर देंगे लोग

योगी ने विधानसभा में रेप के आरोपी सपा नेता गायत्री प्रजापति का उल्लेख करते हुए कहा, 'लोग बच्चों का गायत्री नाम भी परिवार में रखना बंद कर देंगे.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी आदित्यनाथ ने क्यों कहा- बच्चों के नाम 'गायत्री' रखना बंद कर देंगे लोग

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेप के आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोग अपने बच्चों का 'गायत्री' नाम रखना बंद कर देंगे.

योगी ने विधानसभा में बलात्कार के आरोपी पूर्व मंत्री एवं सपा नेता गायत्री प्रजापति का उल्लेख करते हुए कहा, 'लोग बच्चों का गायत्री नाम भी परिवार में रखना बंद कर देंगे.' प्रजापति इस समय जेल में बंद है.

मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जौनपुर की चुनावी रैली में कहा था कि इस देश में जब हम कोई अच्छा कार्य करते हैं, तो हम गायत्री मंत्र का जाप करते हैं, लेकिन सपा-कांग्रेस गठजोड़ 'गायत्री प्रजापति' मंत्र का जाप कर रहा है. विशेष पॉक्सो अदालत ने गैंगरेप के मामले में प्रजापति और छह अन्य पर आरोप तय किए हैं.

यह भी पढ़ें
मुलायम को उम्र के इस पड़ाव पर 'गायत्री' मंत्र का जाप करना चाहिए : भाजपा

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने पिछले महीने जेल में गायत्री प्रजापति से मुलाकात करने के बाद कहा था कि प्रजापति निर्दोष हैं और उनके साथ आतंकवादियों जैसा सलूक किया जा रहा है. मुलायम ने यह भी कहा था कि इस मामले में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र से मुलाकात करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्रपति से भी मिलेंगे और उन्हें इस बारे में अवगत कराएंगे.

प्रजापति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया था. शिकायत करने वाली महिला का आरोप है कि उसके साथ प्रजापति और उसके साथियों ने गैंगरेप किया और आरोपी की बुरी नजर उसकी नाबालिग बेटी पर भी थी.

वीडियो : प्रजापति पर कसा शिकंजा

यूपी विधानसभा के चुनाव परिणाम आते ही प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया गया था. उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाने के कारण तत्कालीन अखिलेश सरकार की अच्‍छी खासी किरकरी भी हुई थी.
(इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement