NDTV Khabar

जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ मार्च करने वाले व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की

जाति आधारित आरक्षण के स्थान पर आर्थिक आधार पर कोटा दिये जाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय की ओर मार्च कर रहे 23 वर्षीय व्यक्ति ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर कथित तौर पर आत्मदाह की कोशिश की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ मार्च करने वाले व्यक्ति ने आत्मदाह की कोशिश की

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. आर्थिक आधार पर कोटा दिये जाने की मांग करने वाले ने की आत्मदाह की कोशिश
  2. विरोध प्रदर्शन को रोके जाने के बाद की इस आत्मदाह की कोशिश
  3. वाराणसी में आर्थिक आधार पर कोटा दिये जाने की मांग को लेकर कर रहा था मार्च
वाराणसी:

जाति आधारित आरक्षण के स्थान पर आर्थिक आधार पर कोटा दिये जाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय की ओर मार्च कर रहे 23 वर्षीय व्यक्ति ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर कथित तौर पर आत्मदाह की कोशिश की. भेलूपुर के क्षेत्राधिकारी अयोध्या प्रसाद सिंह ने बताया कि यूपी कॉलेज के बीए तृतीय वर्ष के छात्र अविनाश आनंद जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ बीएचयू गेट (सिंहद्वार) से रविंद्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के कार्यालय तक एक जुलूस की अगुवाई कर रहे थे.

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि जब पुलिसकर्मियों ने जुलूस को रोकने की कोशिश की तो वे धरना पर बैठ गए. इस दौरान आनंद ने आत्मदाह की कोशिश की. अधिकारी के मुताबिक पुलिसकर्मियों और आनंद के दोस्तों ने आग बुझाई और उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया.  


उन्होंने बताया कि आनंद मामूली रूप से जख्मी हुआ और उसका उपचार चल रहा है.  पुलिस ने जुलूस में शामिल चार अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया. उन्होंने बताया कि जांच चल रही है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement