NDTV Khabar

योगी सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश में हुये एनकाउंटरों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

याचिका में पुलिस मुठभेड़ों को फर्जी को बताया गया है और मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश में हुये एनकाउंटरों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद हुये ताबड़तोड़ एनकाउंटर का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. एक एनजीओ की ओर से दी गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है. याचिका में पुलिस मुठभेड़ों को फर्जी को बताया गया है और मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की गई है.

मध्य प्रदेश : जांच आयोग ने 8 सिमी आतंकियों के एनकाउंटर को जायज ठहराया, पर नहीं मिले इन सवालों के जवाब

एनजीओ की ओर से पेश वकील संजय पारिख ने कोर्ट से कहा है कि एक साल में 1500 फर्जी एनकाउंटरों में 58 लोगों की मौत हो चुकी है. इनकी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से करानी चाहिये और पीड़ितों को मुआवजा दिया जाये. याचिका में कहा गया है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी इन मामलों की जांच कर रहा है.  कोर्ट ने याचिका की कॉपी यूपी सरकार को देने को कहा है और मामले की सुनवाई 2 हफ्ते बाद तय कर दी. 

टिप्पणियां
भोपाल में हुए 8 सिमी आतंकियों का एनकाउंटर जायज : आयोग​


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यानाथ की सरकार बनने के बाद अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा  रहा है जिसमें कई ईनामी बदमाशों का एनकाउंटर हुआ है लेकिन इनमें से कुछ मुठभेड़ें ऐसी भी हैं जिसमें पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement