NDTV Khabar

नाव में बैठकर फ्रांस के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के साथ देखा वाराणसी के घाटों का नजारा, गंगा आरती में होंगे शामिल

इस दौरान हर घाट पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई दी. वाराणसी में ही राष्ट्रपति मैक्रों ने दीन दयाल हस्तकला संकुल का भी मुआयना किया

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाव में बैठकर फ्रांस के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के साथ देखा वाराणसी के घाटों का नजारा, गंगा आरती में होंगे शामिल

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति नाव में बैठे हुए

वाराणसी: पीएम मोदी  के साथ वाराणसी पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने आज अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक नाव में बैठकर यात्रा की. इस दौरान हर घाट पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें भारतीय संस्कृति की झलक दिखाई दी. वाराणसी में ही राष्ट्रपति मैक्रों ने दीन दयाल हस्तकला संकुल का भी मुआयना किया. पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत के लिए बनारस के घाटों पर अर्ध चंद्राकार मंच तैयार किया गया था.  अस्सी घाट में दोनों का स्वागत 21 शहनाई के सुरों से किया गया. पीएम मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के लिए ताज होटल में विशेष भोज का  भी आयोजन किया गया. जहां बनारस के पारम्परिक खान-पान को ही परोसा गया. अब दोनों नेता गंगा आरती में शामिल होंगे.

टिप्पणियां
पीएम मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के स्वागत के लिए बनारस तैयार

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने मिर्जापुर जिले के छानवे ब्लॉक में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. मैक्रों और उनकी पत्नी ब्रिगिट की प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगवानी की.  उसके बाद वे दादर कलां के लिए रवाना हुए जहां मोदी और मैक्रों ने बटन दबाकर 75 मेगावॉट उत्पादन क्षमता वाले उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement