NDTV Khabar

पीएम मोदी ने प्रयागराज में सफाई कर्मियों के पांव पखारे, उन्‍हें अंग वस्‍त्र भी पहनाया

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छ कुंभ स्‍वच्‍छ आभार कार्यक्रम में भी हिस्‍सा लिया. वहां वो न केवल सफाई कर्मियों से मिले बल्कि कुछ सफाई कर्मियों के पैर भी धोए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रयागराज:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कुंभ में स्‍नान करने प्रयागराज पहुंचे. वहां उन्‍होंने संगम घाट पर पूजा-अर्चना भी की. इसके अलावा उन्‍होंने कुंभ में स्‍नान भी किया जिसका वीडियो खुद उन्‍होंने ट्वीट कर साझा किया. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'कुंभ में स्‍नान करने का सौभाग्‍य मिला. 130 करोड़ भारतीयों के कल्‍याण के लिए प्रार्थना की.'

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने स्‍वच्‍छ कुंभ स्‍वच्‍छ आभार कार्यक्रम में भी हिस्‍सा लिया. वहां वो न केवल सफाई कर्मियों से मिले बल्कि कुछ सफाई कर्मियों के पैर भी धोए और उन्‍हें अंग वस्‍त्र भी पहनाया.

हालांकि कई लोग इसे सियासी बात भी करार देंगे. लोगों को लगता है कि इसके पीछे सियासी मंशा भी हो सकती है. सफाई कर्मचारियों के पैर धोने से पहले पीएम ने कुंभ में स्नान किया. कुंभ में अभी तक 25 करोड़ लोगों ने स्नान किया है इसलिए सफाई कर्मचारियों का सम्मान के तौर पर पीएम ने ऐसा किया.


टिप्पणियां

14 फरवरी को बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी कुंभ में डुबकी लगाई थी. वो भी संगम गए थे और पूजा-अर्चना की थी. उन्‍होंने त्रिवेणी घाट पर आरती भी की थी.

संगम को पवित्र माना जाता है और हिंदू मानते हैं कि कुंभ के दौरान वहां स्‍नान करने से पाप धुलते हैं और मोक्ष प्राप्‍त होता है. बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु नदी के किनारे कैंप या अखाड़ों में रुकते हैं. पिछले कुछ हफ्तों में कई राजनेता, मंत्री और नामी हस्तियां कुंभ मेला पहुंची. स्‍मृति ईरानी, योगी आदित्‍यनाथ और अखिलेश यादव जैसे नेताओं ने अपने कुंभ जाने की तस्‍वीरें भी साझा की हैं. 48 दिनों तक चलने वाले कुंभ मेले में करोड़ों की संख्‍या में श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाने पहुंच रहे हैं. 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन से शुरू हुआ कुंभ मेला 4 मार्च को महाशिवरात्रि के दिन समाप्‍त होगा.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement