उत्तर प्रदेश : पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, गिरफ्त में 4 लोग

पुलिस ने बीते बीस वर्षों से अवैध असलहों का निर्माण कर विभिन्न जनपदों में सप्लाई करने वाले चार शातिरों को गिरफ्तार कर लिया.

उत्तर प्रदेश : पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, गिरफ्त में  4 लोग

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
  • पुलिस की गिरफ्त में 4 लोग
  • फतेहपुर में पुलिस ने किया भंडाफोड़
फतेहपुर:

बीते बीस वर्षों से अवैध असलहों का निर्माण कर विभिन्न जनपदों में सप्लाई करने वाले चार शातिरों को गिरफ्तार कर खखरेरू पुलिस ने असलहा फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ करते उनके कब्जे से भारी मात्रा में असलहे व असलहा बनाने के उपकरण बरामद कर सभी शातिरों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया. पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने शनिवार को बताया कि यमुना कटरी क्षेत्र के गांव में मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. जिसके लिए उनके द्वारा थानाध्यक्ष खखरेरू सच्चिदानंद त्रिपाठी को गिरोह का खुलासा करने के लिए निर्देशित किया गया था. 

यह भी पढ़ें: रामगोपाल के बर्थडे पर शिकवे-गिले भुलाकर गर्मजोशी से मिले शिवपाल, एक-दूसरे को खिलाया केक

थानाध्यक्ष ने मुखबिर की सूचना पर बीती रात खखरेरू थाना क्षेत्र के ग्राम पौली के पूर्व जल निगम के पानी के टंकी कैम्पस में अवैध शस्त्रों को बनाते हुए जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो, राजू पंडित उर्फ उमेश दुबे निवासी पाई थाना खागा, राजू प्रजापति निवासी पौली थाना खखरेरू, अजीज अख्तर उर्फ फुनूनू निवासी पौली को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से दस अवैध असलहे व असलहे बनाने के उपकरण भारी मात्रा में बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने बताया कि पकड़े गए शातिर पिछले 15 व 20 वर्षों से अवैध असलहा फैक्ट्री का संचालन अलग-अलग स्थानों में करते थे, जिनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. 

VIDEO: 30 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ तीन विदेशी गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि असलहों की सप्लाई जनपद के अलावा कानपुर, रायबरेली, बांदा, कौशाम्बी और चित्रकूट में करते थे. पकड़े गए सभी अभियुक्तों को विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपये का इनाम देकर उत्साह बढ़ाया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com