NDTV Khabar

IPS अमिताभ ठाकुर के खिलाफ दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला पर होगी कार्रवाई

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPS अमिताभ ठाकुर के खिलाफ दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला पर होगी कार्रवाई

IPS अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी के खिलाफ दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया गया था (फाइल फोटो))

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर तथा एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर के खिलाफ दुष्कर्म का फर्जी मुकदमा लिखवाने वाली महिला के खिलाफ गोमतीनगर पुलिस ने धारा 182 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है.

 बता दें कि मुलायम सिंह यादव धमकी कांड के बाद 11 जुलाई, 2015 को लखनऊ के थाना गोमतीनगर आईपीएस अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा लिखवाया गया था. इस मामले की जांच कर रहे सीओ गोमतीनगर सत्यसेन यादव मामले में पीड़ित के बयानों में विरोधाभास पाते हुए मुकदमे को झूठा माना था.

अब इस मामले में पुलिस ने मुकदमा लिखवाने वाली गाजियाबाद की महिला के खिलाफ धारा 182 आईपीसी में कार्रवाई किए जाने की संस्तुति की है. विवेचक सीओ गोमतीनगर सत्यसेन यादव ने अंतिम रिपोर्ट संख्या 01/2017 में कहा कि कथित पीड़िता द्वारा धारा 161 में पुलिस तथा 164 सीआरपीसी में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान तथा उसके द्वारा राज्य महिला आयोग में दिए गए कथन में काफी विरोधाभास पाया गया था.

कथित पीड़िता के मोबाइल कॉल डिटेल्स और इस प्रकरण में उपनिरीक्षक राम राज कुशवाहा की जांच से भी इस तरह की कोई घटना नहीं होनी पाई गई. वादिनी द्वारा झूठे और भ्रामक तथ्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया, जिसके लिए उसके खिलाफ धारा 182 आईपीसी में कार्यवाही करने की संस्तुति की गई. सिटी एसपी (ट्रांस गोमती) ने इस रिपोर्ट को न्यायालय स्पेशल कोर्ट, एससी एसटी एक्ट, लखनऊ को प्रेषित किया.

टिप्पणियां
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement