NDTV Khabar

यूपी में निकाय चुनाव के अंतिम दौर का प्रचार खत्म, बुधवार को 26 जिलों में डाले जाएंगे वोट

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को संपन्न हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में निकाय चुनाव के अंतिम दौर का प्रचार खत्म, बुधवार को 26 जिलों में डाले जाएंगे वोट

यूपी में स्थानीय निकाय चुनाव के दो चरण संपन्न हो चुके हैं (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम को समाप्त हो गया. 29 नवंबर यानी बुधवार को तीसरे दौर में 26 जिलों में वोटिंग होगी. नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को संपन्न हुआ. अब 29 नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान है. मतगणना 1 दिसंबर को होगी. निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश के भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने जोरदार प्रचार किया, जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के बड़े नेता इन चुनावों में प्रचार से दूर रहे.

यह भी पढ़ें : यूपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 49 फीसदी मतदान, हिंसा की मामूली घटनाएं

टिप्पणियां
अंतिम दौर में जिन जिलों में वोट डाले जाएंगे, वे हैं- सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सम्भल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर और मिर्जापुर. राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने सोमवार को इन जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं मतदान के लिए नियुक्त किए गए प्रेक्षकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतदान की तैयारियों की समीक्षा ​की.

VIDEO : निकाय चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता के बिगड़े बोल
समीक्षा के दौरान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल, पीएसी एवं जनपदवार सिविल पुलिस की तैनाती योजना पर पर चर्चा की गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement