NDTV Khabar

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 15 सितंबर को जा सकते हैं अपने शहर कानपुर

अभी तक उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नही आया है .

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 15 सितंबर को जा सकते हैं अपने शहर कानपुर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 15 सितंबर को पहली बार अपने शहर कानपुर आने की संभावना है.
  2. अभी तक उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नही आया है .
  3. भाजपा कानपुर ने उन्हें तीन कार्यक्रमों में शामिल होने का न्यौता दिया है.
लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पद भार ग्रहण करने के बाद 15 सितंबर को पहली बार अपने शहर कानपुर आने की संभावना है . अपनी इस यात्रा के दौरान वह अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के परौख गांव जायेंगे या नही इसकी पुष्टि अभी नही हो पायी है. कानपुर नगर के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने आज भाषा को फोन पर बताया कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के 15 सितंबर को शहर आने की संभावना है . लेकिन अभी तक उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नही आया है . उन्होंने कहा कि कार्यक्रम एक दो दिन आगे पीछे भी हो सकता है .

उनके पैतृक गांव परौख जो कानपुर देहात जिले के अन्तर्गत आता है वहां के जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह से जब बात की तो उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नही है कि राष्ट्रपति अपने पैतृक गांव परौख गांव आ रहे हैं या नही .

यह भी पढे़ं : पीएम मोदी के काबिल मंत्री की राष्ट्रपति कोविंद ने शपथ ग्रहण के दौरान ही कर दी 'खिंचाई'

कानपुर शहर भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि उनके चुनाव जीतने के बाद भाजपा कानपुर का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने गया था और हमने उन्हें पहली यात्रा पर कानपुर आमंत्रित किया था . उन्होंने भाजपा कानपुर का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है और संभवत: वह 15 सितंबर को कानपुर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा कानपुर ने उन्हें तीन कार्यक्रमों में शामिल होने का न्यौता दिया है जिसमें एक कार्यक्रम स्वच्छता मिशन को लेकर है जबकि दूसरे कार्यक्रम में मलिन बस्तियों की गरीब और असहाय लड.कियो की शिक्षा का कार्यक्रम है .

VIDEO : राम नाथ कोविंद के गांव में जश्न का माहौल​
तीसरे कार्यक्रम में भाजपा उन्हें सम्मानित करने की योजना है क्योंकि यह कानपुर के लिये सौभाग्य की बात है कि राष्ट्रपति जैसे सर्वोच्च पद पर कानपुर का कोई व्यक्ति पहली बार आसीन हुआ है.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement