NDTV Khabar

उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य में अपराधियों के खिलाफ मामले तक दर्ज नहीं किए जाते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi Vadra (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उन्नाव रेप केस मामले में प्रियंका ने राज्य सरकार पर बोला हमला
  2. कहा- 45 दिन में ट्रायल होने वाला था, 80 दिन बीत गए
  3. उन्नाव रेप केस में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर है मुख्य आरोपी
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं के विरुद्ध अपराधों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली BJP सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है, और आरोप लगाया है कि राज्य में अपराधियों के खिलाफ मामले तक दर्ज नहीं किए जाते. बता दें, पिछले लोकसभा चुनाव से पहले ही पार्टी में पदभार ग्रहण करने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव रेप कांड पर कड़ी टिप्पणी की थी.

तब प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में कहा था, "उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए... 80 दिन बीत चुके हैं... अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ... महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में UP सबसे ऊपर है... अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते... और अगर मामला रसूख वाले BJP विधायक का है, तो पहले FIR में देरी होती है, फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है..."

o4to78a8

एक ट्वीट को लेकर योगी सरकार ने प्रियंका गांधी को घेरा, कहा- झूठ का कोई आधार नहीं होता


गौरतलब है कि उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था. वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी. इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था, और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि वकील ज़ख्मी हो गया था.

टिप्पणियां

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : उन्नाव की रेप पीड़िता एम्स से डिस्चार्ज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. UP News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement